Saturday 13 June 2020

पतंजलि का दावा : कोरोना का आयुर्वेद से सफल इलाज, शत प्रतिशत आए परिणाम


(स्वामी रामदेव के साथ आचार्य बालकृष्ण
: फाइल फोटो)
दिल्ली 13 जून (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर) आयुर्वेद दवाइयों के लिए विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना की दवाई बना लेने का दावा किया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि हमारी दवाई से कोरोना संक्रमित मरीज 5 से 14 दिन में पूरी तरह ठीक हो रहे हैं। एक न्यूज एजेंसी से वार्ता के दौरान आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि जैसे ही हमें कोरोना वायरस के बारे में पता चला, हमने वैज्ञानिकों की टीम को नियुक्त कर दिया, वे लोग दिन रात काम कर रहे थे। हमने पहले सिमुलेशन किया और इसके बाद ट्रायल किया गया। उन्होंने कहा कि हमने ऐसे कंपाउंड्स खोजे, जो कोरोना वायरस से लड़ सकें।
पतंजलि सीईओ ने कहा कि हमने पहले औषधियों का ट्रायल बीमारी से प्रिवेंशन के तौर पर किया। औषधियों को प्रिवेंशन के तौर पर इस्तेमाल करने वालों की संख्या लाखों में है। इसके बाद हमने क्लिनिकल केस स्टडी किया और कोरोना संक्रमित सैकड़ों मरीजों को हमने औषधि दी है। हमारा रिजल्ट शत प्रतिशत रहा।
आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया कि 70 से 80 प्रतिशत लोग तो 5-6 दिन में ठीक हो गए। मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने में अलग-अलग टाइम लगा। कोई मरीज 5 दिन तो कोई 10 दिन में ठीक हुआ। आपने बताया कि स्टडी में देखा गया है कि सभी मरीज 14 दिन के भीतर पूरी तरह स्वस्थ हो गए और उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव रहा।
उन्होंने कहा कि क्लिनिकल केस स्टडी के आधार पर हम कह सकते हैं कि कोरोना की चिकित्सा आयुर्वेद से शत प्रतिशत संभव है। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हम क्लिनिकल कंट्रोल्ड ट्रायल कर रहे हैं और आने वाले चार-पांच दिनों में यह पूरा हो जाएगा। इसके बाद पूरी प्रमाणिकता और डेटा के साथ हम दुनिया को बताने वाले हैं कि कोरोना का इलाज आर्युवेद से पूरी तरह संभव है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: