Wednesday 1 July 2020

महिला थाना बल्लभगढ़ में एसीपी धारणा यादव ने फुलवारी का किया उद्घाटन


फरीदाबाद, 1 जुलाई। पुलिस आयुक्त श्री के.के राव के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुए क्राईम अगेंस्ट वूमेन एसीपी श्रीमती धारणा यादव ने महिला थाना बल्लबगढ़ में फुलवारी का उद्घाटन किया है।
श्रीमती धारणा यादव ने कहा कि यौन शोषण का शिकार हुए छोटे बच्चों को इस फुलवारी में घर जैसा खुशनुमा माहौल देकर उनके बयान दर्ज किए जाएंगे।
श्रीमती धारणा यादव ने कहा कि जिन माता पिता का आपस में वैवाहिक जीवन को लेकर झगड़ा चल रहा है उन बच्चों को फुलवारी में खुशनुमा माहौल देकर उनकी काउंसलिंग की जाएगी।
काउंसलिंग के दौरान बच्चों को खेल-खेल में उनका स्ट्रेस रिमूव किया जाएगा उनको तरह-तरह के पजल गेम खिलाकर उनका सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाया जाएगा।
श्रीमती धारणा यादव ने कहा कि अक्सर माता-पिता के झगड़ों में बच्चों का काफी नुकसान हो जाता है जिसके चलते उन्होंने फुलवारी खोलने का फैसला किया ताकि बच्चों को मानसिक रूप से स्ट्रांग किया जा सके।
श्रीमती धारणा यादव ने बताया कि महिला थाना बल्लभगढ़ में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को भी वेलफेयर देते हुए फुलवारी का उद्घाटन किया गया है इसमें महिला पुलिसकर्मियों के बच्चे भी प्रयोग कर सकेंगे।
इधर पुलिस आयुक्त ने श्रीमती धारणा यादव एसीपी क्राइम अगेंस्ट वूमेन के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी सराहना की है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: