Thursday 23 July 2020

आर्थिक पैकेज के लाभ को संबंधित वर्ग तक पहुंचाना व वैक्सीनेशन पर और अधिक ध्यान जरूरी :राज भाटिया


फरीदाबाद 23 जुलाई (रैपको न्यूज़)। कन्फरडेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज हरियाणा स्टेट काउंसिल के पूर्व चेयरमैन श्री राज भाटिया ने देश की अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिए आर्थिक पैकेज में किए गए प्रावधानों को संबंधित वर्ग तक पहुंचाने तथा देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए और अधिक तत्परता से कदम उठाने का आग्रह किया है।
श्री भाटिया के अनुसार हाल ही में केंद्र सरकार ने जो आर्थिक पैकेज घोषित किया, उससे उद्योगों विशेषकर एमएसएमई सेक्टर को कुछ राहत दिखाई दी, परंतु आवश्यकता इस बात की है कि इस पैकेज का लाभ लघु उद्योगों तक पहुंचना सुनिश्चित किया जाए।
श्री भाटिया के अनुसार इसके साथ ही कोविड-19 को लेकर जो अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है, वह भी चिंताजनक है। आपने स्पष्ट करते कहा है कि हालांकि सरकार की अनुमति उपरांत उद्योगों में कार्य आरंभ हो गया है, परंतु कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों को देखकर श्रमिक जगत में चिंताओं का उभरना स्वाभाविक है, यही नहीं अर्थव्यवस्था में मांग के बिना बेहतर माहौल बनना संभव नहीं।
श्री भाटिया का मानना है कि मांग को बढ़ाने के लिए आम जनता में विश्वास को बढ़ाना होगा और मुद्रा प्रवाह को आसान किया जाना जरूरी है। आपने इसके लिए बैंकिंग ऋण प्रक्रिया को सरल बनाने तथा मांग को बढ़ाने के लिए सरकारी विभागों के हस्तक्षेप की भी आवश्यकता पर बल दिया है।
श्री भाटिया के अनुसार वर्तमान में तरलता को बढ़ावा देना जरूरी है क्योंकि इसके बिना अर्थव्यवस्था की बेहतरी के उपाय अधिक कारगर नहीं रहेंगे। आपने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार इस संबंध में भी तत्परता से निर्णय लेगी और इससे अर्थव्यवस्था को राहत मिलेगी।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: