Monday 27 July 2020

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का आह्वान : औद्योगिक संस्थानों में कोरोना सुरक्षा मानकों पर दें ध्यान


फरीदाबाद 27 जुलाई (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर) डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने अपने सभी सदस्यों तथा क्षेत्र में कार्यरत उद्योग प्रबंधकों से आह्वान किया है कि वे कोविड-19 संक्रमण काल में एमएच‌ए गाइडलाइन तथा फरीदाबाद जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना को सुनिश्चित करें।
यहां एसोसिएशन के प्रधान श्री जेपी मल्होत्रा ने एसोसिएशन के सदस्यों को भेजे गए संदेश में कहा है कि पिछले 4 माह से उद्योग प्रबंधक गंभीर चुनौतियों के दौर से गुजर रहे हैं और एमएच‌ए गाइडलाइन के तहत उद्योगों को कार्य करने की अनुमति प्रदान की गई है, ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि उद्योग प्रबंधक अपने कार्यालय, संस्थान परिसर में ना केवल सुरक्षा मानकों पर विशेष रूप से ध्यान दें बल्कि बाहर से आने वाले विजिटर तथा अन्य लोगों की स्क्रीनिंग तथा सैनिटाइजेशन को अमल में लाया जाए।
श्री मल्होत्रा के अनुसार मास्क के उपयोग तथा अच्छी तरह से हाथ धोने के प्रति श्रमिकों, विजिटर्स तथा आसपास के लोगों को जागरूक किया जाना आवश्यक है।
श्री मल्होत्रा के अनुसार कोविड-19 के कारण जो चुनौतियां सामने आ रही हैं उसके अनुसार ही हमें अपना माइंडसेट बनाना होगा। श्री मल्होत्रा के अनुसार आवश्यकता इस बात की है कि हम अपने संस्थान में सुरक्षा मानकों पर ध्यान दें और इस संबंध में यह सुनिश्चित करें कि किसी प्रकार का शॉर्टकट या किंतु-परंतु किसी भी स्थिति में संस्थान व इससे जुड़े किसी भी व्यक्ति के लिए उचित नहीं है।
एसोसिएशन के महासचिव श्री विजय राघवन के अनुसार इस संबंध में हमें सेल्फ सर्टिफिकेशन के सिद्धांत को अपनाना होगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: