Thursday 23 July 2020

मिशन मिशन जाग्रति का "लोकल पर वोकल" अभियान के तहत स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता


फरीदाबाद 23 जुलाई। मिशन जाग्रति ने अपने अभियान "लोकल पर वोकल" के तहत लोगो को आत्मनिर्भर बनाने हेतु ऑनलाइन स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया था जिसका शुभारंभ हरियाणा प्रदेश के मंत्री श्री मूलचंद शर्मा एवम् विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा जी के द्वारा किया गया था। प्रतियोगिता में पुरे देश के विभिन्न राज्यों से जैसे पंजाब बिहार असम राजस्थान हरियाणा से अनेकों प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमे से  प्रथम स्थान पर कविता चंद्रा (बिहार से), द्वितीय स्थान पर सोनू चक्रबर्ती(बिहार से) एवम तृतीय स्थान पर वंशिका (फरीदाबाद से) ने प्राप्त किये।
फ़रीदाबाद से विजयी हुई परतिभागी बेटियाँ वंशिका नागर और दिव्या को अरुण चंदिला , बिल्लू पहलवान बड़ोली और मिशन जागृति के जिला उपाद्यक्ष श्री राजेंदर नागर के के द्वारा
दिया गया / दूसरी विजेताओ को सर्टिफिकेट और नकद इनाम भिजवा दिया गया।
मिशन जागृति  के फ़रीदाबाद जिला सचिव एवम् कार्यक्रम संयोजक   हिमांशु भट्ट ने बतया की इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य हमे लोगों को आत्मनिर्भर व नई नई चीजों के आविष्कार के प्रति जागरूक करने से है। जिसके लिए हमने "लोकल पर वोकल" विषय को चुना, क्योंकि जिस प्रकार से आज हमारे देश ने कोरोना जैसी महामारी से निपटने में और देशों के मुकाबले ज्यादा सफलता पाई ठीक उसी प्रकार से अब हमे व देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक को अपने कार्यो व नई नई मशीनरी के आविष्कार के लिया खुद को तैयार करते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंचना होगा। ताकि हमारे देश में कौशल से विकसित युवाओ की कमी न हो।
मिशन जाग्रति के जिला आद्यक्ष विवेक गौतम  ने बताया की सभी विजेताओं को प्रमाण पत्र तथा नगद इनाम और सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र दिए गए हैं एवं यह भी बताया की  संस्था द्वारा आगे भी लोगों को जागरूक करने हेतु कार्यक्रमो का आयोजन किया जाता रहेगा और इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने  के लिया जिला  विकास कश्यप, पर्यावरण सचिव  विपिन भारद्वाज का विशेष योगदान रहा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: