Thursday 13 August 2020

जी आइए ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र : गुरूग्राम तथा मानेसर में अस्पताल व डिस्पेसरी हेतु ईएसआई को जगह देने का आग्रह


गुरुग्राम 13 अगस्त (रैपको न्यूज़)। क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संगठन गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर गुरूग्राम तथा मानेसर में अस्पताल निर्माण तथा डिस्पेसरी खोलने हेतु हरियाणा सरकार से ईएसआई निगम को जगह उपलब्ध कराने का आग्रह किया है ताकि बीमांकित कर्मचारी बिना किसी परेशानी के स्वास्थय सेवाओ का उपभोग कर सकें।

एसोसिएशन के प्रधान श्री जे एन मंगला ने पत्र में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है कि केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री संतोष गंगवार ने ईएसआई की तरफ से गुरूग्राम में स्वास्थय सुविधाओ के विस्तार में कोई कमी नही छोडे जाने का विश्वास दिलाया था। इस संबंध में हरियाणा सरकार से कहा गया बताया जाता है कि उन्हे गुरूग्राम में जगह उपलब्ध कराये तो स्वास्थय सेवाओ में और विस्तार करवा दिया जायेगा।

श्री मंगला ने जानकारी दी कि पिछले वर्ष गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमण्डल ने केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री संतोष गंगवार  से उनके कार्यालय में मुलाकात की थी जिसमें उनसे गुरूग्राम में एक नया ईएसआई हाॅस्पिटल तथा और अधिक डिस्पेन्सरी बनवाने का आग्रह किया था। इस सम्बंध में एसासिएशन ने एक पत्र द्वारा आग्रह भी किया कि गुरूग्राम में लगभग 18.75 लाख कर्मचारी ईएसआई स्वास्थय सेवा के अंर्तगत आते है तथा मानदंडो के अनुसार प्रत्येक 1 लाख बीमांकित कर्मचारियो के लिए 100 बैड का अस्पताल होना आवश्यक है, जबकि गुरूग्राम में 100 बैड का एक ईएसआई अस्पताल है जिसमें 150 बैड बढाने की सुविधा है और मानेसर में भी 100 बैड का एक ईएसआई अस्पताल है। कहा गया है कि हालाकि गुरूग्राम तथा मानेसर में 1800 बैड के अस्पताल की आवश्यकता है परन्तु इन दोनो स्थानो पर कम से कम 1000 से 1200 बैड के अस्पतालो का निर्माण होना चाहिए।

एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री से ईएसआई को तुरंत स्थान मुहैया कराने का आग्रह किया है ताकि यह सही सेवा के विस्तार का प्रोजेक्ट आगे बढ़ सके।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: