Monday 3 August 2020

एच एम एस नेता ने किया हाईवे पर बैरियर लगाकर चालान का विरोध, मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का आग्रह


फरीदाबाद 3 अगस्त (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। श्रमिक संगठन हिंद मजदूर सभा (एचएमएस) नेता श्री एस डी त्यागी ने दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल, होडल, कोसी व मथुरा से ड्यूटी करने वाले श्रमिकों के समक्ष हाईवे में कई स्थानों पर बैरियर लगाकर काटे जा रहे चालान के कारण आ रही परेशानियों की ओर मुख्यमंत्री हरियाणा का ध्यान आकर्षित किया है।
श्री त्यागी के अनुसार हजारों मजदूर अपनी बाइक से डयूटी पर आते जाते हैं। आपने बताया कि इन रूट पर बिना किसी ठोस कारण चालान काटने की शिकायतें श्रमिकों द्वारा की जा रही हैं।
श्री त्यागी के अनुसार वर्तमान में जबकि नौकरियों को लेकर भारी संकट का दौर बना हुआ है ऐसे में कहीं भी बेरियर लगा के चालान काटने की प्रक्रिया से श्रमिक वर्ग की समस्याएं बढ़ रही है।
श्री त्यागी के अनुसार चालान काटने की इस प्रक्रिया के चलते NH2 पर लंबा जाम लग जाता है, ऐसी स्थिति में भी जाम से निपटने की बजाए चालान करने पर ध्यान दिया जाता है, जिससे सबसे अधिक खामियाजा श्रमिक वर्गों को भुगतना पड़ रहा है, कई श्रमिक नौकरी पर लेट पहुंचते हैं और कई बार तो वे उस दिन की दिहाड़ी से वंचित भी रह जाते हैं।
श्री त्यागी के अनुसार कोई भी व्यक्ति या संस्था कानून के विरुद्ध नहीं है परंतु जगह जगह पर बैरियर लगाकर चालान की प्रक्रिया उचित नहीं है।
कहां गया है कि एक ओर सरकार  मजदूरों की हरसंभव सहायता की घोषणा कर रही है जबकि दूसरी ओर इस प्रकार चालान काटना श्रमिकों की समस्याएं बढ़ा रहा है।
श्री त्यागी ने इस संबंध में मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार से तुरंत हस्तक्षेप करने व इस चालान प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से बंद कराने का आग्रह किया है।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: