Saturday 22 August 2020

नहीं रहे स्टील विशेषज्ञ व एफआईए के पूर्व प्रधान डा. एस के गोयल


फरीदाबाद, 22 अगस्त (रैपको न्यूज़/रजनीकर)। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के पूर्व प्रधान व सुप्रसिद्ध औद्योगिक संस्थान स्टार वायर लिमिटेड के सीईओ डॉ. एसके गोयल का निधन हो गया।

 जीवन के प्रति सकारात्मक सोच, सभी को सहयोग, जिंदादिल व्यक्तित्व श्री गोयल की ऐसी विशेषताएं थी जिनके कारण वे सभी को अपना बना लेते थे।

अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति तथा समय से आगे बढ़कर चलने को तत्पर रहने वाले डॉक्टर गोयल ने जीवन की ऊँचाईयों पर पहुंचने के बावजूद स्वयं को धरातल पर ही रखा। आप अक्सर कहते थे कि जो व्यक्ति वास्तविकता को छोड़ देता है उसकी उन्नति वहीं रुक जाती है।

डॉक्टर गोयल पिछले कुछ समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे, परंतु इसके बावजूद उन्होंने कर्मयोग की परंपरा को नहीं छोड़ा। रोटरी क्लब सहित विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों में सक्रिय डॉक्टर गोयल की सबसे बड़ी विशेषता यह थी कि वह सभी आयोजनों में बढ़-चढ़कर शामिल होते थे और अपना सहयोग देते थे।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान कार्यकाल में भी डा. गोयल ने कई नई उपलब्धियां अर्जित की जिसे आज भी उद्योग प्रबंधक याद करते हैं।

आज डॉक्टर गोयल के निधन के समाचार के साथ ही क्षेत्र के औद्योगिक सामाजिक व धार्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों में शोक की लहर देखी गई।

रैपको न्यूज़ परिवार के साथ डा. गोयल के विशेष सौहार्द संबंध रहे। उनके निधन से रैपको न्यूज़ दैनिक ने अपना एक ऐसा शुभचिंतक खो दिया, जिसकी पूर्ति कभी भी संभव नहीं हो पाएगी। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और स्वर्गीय गोयल के परिजनों को इस दुखद घड़ी में सांत्वना प्रदान करें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: