Saturday 7 November 2020

किडनैप करके ले जाते तीन व्यक्तियों को पुलिस ने छुड़ाया, 2 गिरफ्तार, फिरौती मांगने और जान से मारने की थी योजना!



फरीदाबाद 7 नवंबर (Repco News)। पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह द्वारा अपराध पर रोक लगाने के आदेशों व  पुलिस उपायुक्त अपराध श्री मुकेश मल्होत्रा और सहायक पुलिस उपायुक्त अपराध श्री अनिल कुमार के दिशा-निर्देशों पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 की टीम ने 3 व्यक्तियों को गनपॉइंट पर किडनैप करके ले जाने के जुर्म में बीच रास्ते में गाड़ी का पीछा करके 2 आरोपियों लोकेश व राहुल को गिरफ्तार किया है।

घटना फरीदाबाद के डबुआ क्षेत्र की है| पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि तीन व्यक्तियों को गन पॉइंट पर किडनैप करके स्विफ्ट गाड़ी में ले गए हैं| सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच 48 की टीम हरकत में आ गई और गाड़ी की लोकेशन भाखरी गाँव के नजदीक पहुंचे तो सामने से वही गाड़ी आती दिखाई दी जिसको रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने गाड़ी भगा ली| इसी दौरान गाड़ी का पीछा करते हुए पुलिस की गाड़ी और आरोपियों की गाड़ी आपस में भिड़ गई जिसके पश्चात् पुलिस टीम ने बहादुरी का परिचय देते हुए लोडेड हथियारों के साथ 2 आरोपियों को धर दबोचा और 2 आरोपी कुलदीप व सहदेव मौका पाकर फरार हो गए| 

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 3 व्यक्तियों प्रदीप, हरिओम और साहिल का अपहरण किया था परन्तु बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों पर थाना डबुआ में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 148, 149, 364A, 365, 506 व आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत मुकदमा नंबर 473 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 342, 364A, 365, 379B,385, 506, 34 व आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत मुकदमा नंबर 474 सहित 2 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

आरोपी कर्ण पर इससे पहले हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी, चोरी व आर्म्स एक्ट के 5 मुकदमे दर्ज है वहीं आरोपी लोकेश पर धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज है।

सभी पीड़ितों के शरीर पर चोट के निशान है इसलिए उन्हें BK हस्पताल में भर्ती करवाया गया है हालाँकि सभी पीड़ित खतरे से बाहर है।

आरोपियों के कब्जे से 3 देशी कट्टे व 8 जिन्दा कारतूस, एक लोहे की रॉड व वारदात में प्रयोग की गई स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई है।

आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया गया है जिसमे उनसे उनके साथियों व मुकदमे में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: