Sunday 9 August 2020

हरीश हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस पर भी चलाई गोली


फरीदाबाद 09 अगस्त (रैपको न्यूज़)। पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह के द्वारा अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने की दिए गए निर्देश पर कार्रवाई करते हुए  फरीदाबाद पुलिस ने एक और कामयाबी हासिल करते हुए दिल्ली जल बोर्ड कर्मचारी की हत्या के आरोपी शातिर बदमाश अमित को बल्लभगढ में धर दबोचा।

पुलिस प्रवक्ता धारणा यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अमित कुमार उपरोक्त एक शातिर व खतरनाक किस्म का अपराधी है जिस पर हत्या, जान से मारने की कोशिश, चोरी व गृहभेदन जैसे संगीन मामलो के 20 अभियोग अंकित है आरोपी आदर्श नगर, बल्लभगढ का रहने वाला है। इसके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है तथा आरोपी कुल 4 भाई व 2 बहन हैं। आरोपी पिछले 8-9 वर्ष से चोरी, गृहभेदन की वारदाते कर रहा था। जिन वारदातो में जेल में सजा भी काट चुका है। आरोपी अमित कुमार उपरोक्त ने दिनांक 20.06.20 को दिल्ली जलबोर्ड कर्मचारी हरीश कुमार निवासी आदर्श नगर बल्लभगढ को रंजिशन गोली मारी थी।  जिसकी गोली लगने की वजह से मृत्यु हो गई थी जिस पर मुकदमा न0 213 दि0 22.06.20 धारा 302,506,34 आई पी सी  व  25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत थाना आदर्श नगर बल्लभगढ दर्ज किया गया था।

दिल्ली जलबोर्ड कर्मी ने तेज आवाज में डेक बजाने से मना किया था। इसी बात से आरोपी उनसे रंजिश रखने लगा था। ऐसे हुए गिरफ्तार: हत्याकांड के बाद से आरोपी अमित कुमार इस मुकदमा में वांछित चल रहा था, जो आरोपी अमित कुमार उपरोक्त की दिनांक 07.08.20 को अपराध शाखा ऊंचा गांव बल्लभगढ को सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अमित कुमार नजदीक रेलवे लाईन सुभाष कालोनी हरि विहार बल्लभगढ में असला अमुनेसन सहित घूम रहा है जिस पर कार्यवाही करते हुऐ क्राईम ब्रांच ऊंचा गांव ने उच्चाधिकारियो के दिशा निर्देश व देख रेख में रैडिग पार्टी तैयार करके आरोपी अमित कुमार को काबू करने के लिए मुखबर के बताये स्थान पर पहुंचें, जहां पर पुलिस पार्टी को देखते ही आरोपी अमित कुमार ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर अपने असला से सीधा फायर किया। जिससे रैडिंग पार्टी बाल - बाल बची । जो रैडिंग पार्टी ने अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आरोपी अमित कुमार उपरोक्त को ऊंची आवाज में चेतवानी देते हुऐ आत्म समर्पन करने को कहा तथा आत्मसमर्पन ना करने पर कुछ समय पश्चात क्राईम ब्रांच ऊंचा गांव ईन्चार्ज ने अपनी सरकारी पिस्टल से एक हवाई फायर किया हवाई फायर करते ही उपरोक्त आरोपी अमित कुमार सुभाष कालोनी की तरफ छुपने के लिए भागा जिसका रैडिंग पार्टी ने पीछा किया कुछ दूरी पर भागते - भागते आरोपी अमित कुमार पत्थर से टकराकर नीचे गिर गया। जिसको रैडिंग पार्टी के सदस्यों ने दबोच लिया। आरोपी अमित कुमार के कब्जा से एक देशी कट्टा व देशी कट्टा के बैरल से एक खाली खोल 9mm तथा आरोपी की पैन्ट की जेब से 2 जिन्दा कारतूस 9mm बरामद हुऐ । आरोपी अमित कुमार को कल दि0 09.08.20 को पेश अदालत करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड हासिल किया जायेगा । आरोपी अमित का पुर्व आपराधिक रिकार्ड भी बताया गया है।

आरोपी को अदालत में पेश करके आज 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी की अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी व वारदात में प्रयोग स्कूटी भी बरामद की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: