Tuesday 11 August 2020

गुरूग्राम के विभिन्न क्षेत्र कंटैनमैंट जोन रहित, धार्मिक संस्थान खोलने के आदेश


गुरूग्राम,  11 अगस्त। गुरूग्राम में कोरोना का प्रकोप कम होते दिखाई दे रहा है। मंगलवार को कोरोना के 69 मामले सामने आने उपरांत अब तक कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 9840 पर पहुंच गई है जिनमें से 9055 लोग ठीक हो चुके हैं। 

कोरोना के वर्तमान मामलों में 76 लोग अस्पतालों में एडमिट हैं जबकि 583 लोगों को होम आइसोलेटिड किया गया है। गुरूग्राम में आज एक संदिग्ध की मौत हुई, अब तक संदिग्ध कोरोना मृतकों की संख्या 126 है। 

गुरूग्राम जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचने के लिये जहां जनता में जागरूकता लाई जा रही हैं वहीं जिले के केवल गुरूग्राम ब्लाक में 15 कंटैनमैंट जोन रह गये हैं। जिला के सोहना व पटौदी ब्लाक में अब कोई भी क्षेत्र कंटेनमैंट जोन नहीं हैं। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 को लेकर किये जाने वाले सीरो सर्वे अध्ययन के लिये शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है और यह सर्वे शीघ्र ही किया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि कितने प्रतिशत लोगों को संक्रमण हो चुका है। 

गुरूग्राम प्रशासन द्वारा 12 अगस्त से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने के आदेश दे दिये गये हैं, जिसके लिये मास्क, सैनिटाईजेशन, डिसइन्फैक्टर, सोशल डिस्टैंस सहित विभिन्न शर्तां को आवश्यक करार दिया गया है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: