Monday 26 October 2020

हार्डवेयर से बाबा दीप सिंह चौक रोड को सामाजिक संगठनों साथ मिलकर ठीक करने का बीड़ा उठाया 'पन्नू' ने



फरीदाबाद  26 अक्टूबर (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की विधानसभा एनआईटी 86 में सड़कों की जर्जर हालत में गहरे गड्ढों के चलते रोजाना हादसे हो रहे हैं पर सबसे बुरी स्थिति की जब बात हो तो हार्डवेयर से बाबा दीप सिंंह चौक की सड़क मुख्य मार्ग है जो जवाहर कॉलोनी डबुआ कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी, नगला गांव, गुड़गांव जाने के लिए मुख्य मार्ग है। इस रोड से रोजाना लाखों की संख्या में वाहनों की आवाजाही रहती है और इस सड़क पर इतने गड्ढे हैं कि रोजाना इस सड़क पर किसी ना किसी हादसे में कोई न कोई घायल जरूर होता है।

 अब तो यह सड़क धूल मिट्टी से सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली सड़क भी बन चुकी है। इस प्रदूषण की वजह से जवाहर कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी व आसपास के रहने वाले अन्य क्षेत्रों के लोग खुलकर सांस भी नहीं ले सकते हैं। छोटे बच्चे के बड़े बुजुर्ग इस प्रदूषण का सबसे बड़ा शिकार हैं।

हार्डवेयर पाली रोड पर होने वाले हादसों व प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए आईएनएलडी महिला जिला अध्यक्ष व एनआईटी 86 की बेटी जगजीत कौर पन्नू व कुछ समाज सेवी संस्थाओं ने सरकार की नाकामी को देखकर इस सड़क को ठीक करने का बीड़ा उठा लिया है। विजयदशमी के पर्व पर जगजीत कौर पन्नू व समाजसेवियों ने इस सड़क पर बने हुए गड्ढों को भरने के लिए मलवा डालकर सड़क को समतल करने का संकेतिक काम किया और एनआईटी 86 के विधायक और हरियाणा सरकार और नगर निगम पर निशाना साधते हुए कहा विजयदशमी के दिन पर बुराई पर अच्छाई की जीत होती है और हम सब मिलकर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इस सड़क के गड्ढों पर अच्छाई की मिट्टी डालकर भरने का हम सब जो काम कर रहे हैं इससे रोजाना होने वाले हादसों से तो निजात मिलेगी ।  साथ ही साथ प्रशासन को भी एक करारा जवाब होगा।

 जगजीत कौर पन्नू ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कार्य कर जल्दी से शुरू नहीं किया गया तो इसके लिए वह आगे वह सरकार व प्रशासन के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन भी करने से पीछे नहीं हटेगी और क्षेत्र में रहने वाले लाखों लोगों के जीवन से खिलवाड़ किसी को नहीं करने देगी। इस अवसर पर डबुआ कॉलोनी गुरुद्वारा सी ब्लॉक की टीम, भगत सिंह टीम, नवप्रयास संस्थान, कुलदीप, चुन्नीलाल बांगा , विक्की सलूजा, आत्मा सिंह, मुख्त्यार सिंह,  जसविंदर सिंह ,अमृतपाल सिंह, कुलप्रीत सिंह, हनी सिंह, सुनील यादव, सत्येंद्र सिंह, सोनू, लखवंत सिंह अन्य लोग मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: