Sunday 29 November 2020

बल्लभगढ़ के व्यापारिक संगठनों के साथ कोविड-19 के संक्रमण जांच अभियान



बल्लबगढ़, 29 नवम्बर (Repco News)। कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता के मार्गदर्शन में पुलिस के सहयोग से स्वस्थ विभाग की टीम सीएमओ और एसएमओ डॉ मान सिंह  की पहल पर बल्लभगढ़ के सभी व्यापारिक संगठनों के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण की जाचं का अभियान चलाया जा रहा है।

 एसडीएम अपराजिता ने कहा कि उपमडंल में कोविड-19 के संक्रमण के बढने के मद्देनजर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीमें आम जन के कोविड संक्रमण जाचं की जा रही है।इसके अलावा आम जनता को जागरूक और कोविड के संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रशासन द्वारा पब्लिक पार्टनर शीप के तहत भी अभियान चलाया जा रहा है। कोविड संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता अभियान के तहत व्यापारियों और आम जन के लिए कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन किया गया । यह कोविड-19 जांच शिविर फरीदाबाद जिला मे कोविड-19 के बढ़ते प्रभावों को रोकने के लिए बल्लभगढ़ उपमंडल के अंतर्गत व्यापारियों व आम जनता हेतु एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। एसडीएम अपराजिता ने कहा  कि फरीदाबाद जिला मे बढते कोविड-19 के संक्रमण के बचाव ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है, इसमें आम व्यापारियों तथा व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियो की भागीदारी सराहनीय रही  है। इस जाँच शिविर में व्यापारियो और उनके प्रतिष्ठानों में कर्मचारियों के अलावा आम जन ने भी निशुल्क अपना कोविड-19 का टेस्ट करवाया। 

 व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियो ने कहा कि एसडीएम के मार्ग दर्शन में एवं स्वास्थ्य विभाग का ये कदम सराहनीय है, जिन्होंने हमारा कोविड 19 से बचाव के लिए इतना अच्छा मार्गदर्शन किया है । जिससे सभी व्यापारी अपनी और अपने परिवार का कोविड-19 के संक्रमण के बचाव कर सकते है।

 एसएमओ डाँ मान सिंह ने बताया कि गत शनिवार  को स्थानीय नागरिक अस्पताल, सैक्टर-7 व 10 के चौक पर और हरि विहार में दो हजार 150 लोगों के कोविड-19 के संक्रमण की आरटीपीसीआर जाचं की गई। 

 डाक्टर मान सिंह ने बताया कि गत दिनों भीमराव अम्बेडकर साहेब चौंक व बस स्टैंड परिसर में व्यापारियों तथा आम जन का कोविड -19 का निःशुल्क जाँच शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें बाजार के गणमान्य व्यापारियों और  सामान की खरीद दारी करने वाले  लोग मौजूद रहे। इस कोविड जांच शिविर के लिए भी व्यापारी जगत अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभागीता कर अपनी कोविड-19 से जुड़े टेस्ट को करवाकर, इस जांच शिविर का लाभ लेते हुए दिखे।

 उन्होंने कहा कि एसडीएम अपराजिता मार्ग दर्शन और एसीपी जयबीर राठी के सहयोग से स्वास्य विभाग की टीम  के डाँ एके यादव, एलटी नरबीर, हरकेश, रेनू सहित एमपीएचडब्ल्यू बेहतर ढगं से कार्य कर रहे हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: