Saturday 7 November 2020

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री ने निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण को बताया विकास में अवरोधक



फरीदाबाद 7 नवंबर (Repco News)। फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज हरियाणा स्टेट चैप्टर के प्रधान स. हरभजन सिंह ने हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 फ़ीसदी आरक्षण देने के विधेयक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे स्किल्ड युवा वर्ग को तो नुकसान होगा ही, वहीं प्रदेश की औद्योगिक प्रगति पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

श्री हरभजन सिंह के अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा निजी क्षेत्र में 75 फ़ीसदी आरक्षण के विधेयक से भले प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलने की उम्मीद बढ़ी है, परंतु इससे औद्योगिक क्षेत्र को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि अभी तक हरियाणा में इतने युवा नहीं हैं जिन्हें निजी क्षेत्र में नौकरी देकर किसी कंपनी में कार्य कराया जा सके।

स. हरभजन सिंह का मानना है कि यह विधेयक ना तो प्रदेश के लिए ठीक है और ना ही उद्योग जगत के लिए। आपने स्पष्ट करते हुए कहा है कि इससे औद्योगिक प्रगति को एक बड़ा झटका लगेगा।

 


एसआईआई के प्रदेश महासचिव दीपक मैनी ने विधेयक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह हरियाणा के औद्योगिक विकास की राह में सबसे बड़ा अवरोधक बनेगा।

 श्री मैनी के अनुसार विधायक से सरकार की नीतियों पर प्रश्नचिन्ह खड़े हुए हैं और इससे उद्योगों के पलायन की आशंकाएं बढ़ेगी। औद्योगिक प्रतिनिधियों का मानना है कि सरकार को इस संबंध में अपनी नीति पर पुनर्विचार करना चाहिए, ताकि इसका लाभ सभी संबंधित वर्गों को मिल सके।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: