Friday 27 November 2020

कोरोना महामारी से बचाव के लिए पहने मास्क, रहें स्वस्थ और बचें आर्थिक नुक्सान से भी : डॉ अर्पित जैन



फरीदाबाद 27 नवंबर (Repco News)। पुलिस कोरोनावायरस के चलते लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। इसके साथ ही सवास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के चालान भी काटे जा रहे हैं।

फरीदाबाद पुलिस ने बीते एक दिन में मास्क ना पहनने वाले 1520 लोगों के चालान किए हैं। इसके अलावा बीते एक दिन में ही 10048 लोगों को जागरूक भी किया है।

इसके अलावा पुलिस ने कोरोनावायरस के दौरान अभी तक 50,482 लोगों के चालान किए हैं और साथ ही नुक्कड़ सभाएं करके 2,34,157 लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक भी किया है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि हमारा मकसद लोगों के चालान काटकर उन्हें आर्थिक नुकसान पहुँचाना नहीं है बल्कि उन्हें कोरोनो महामारी के प्रति जागरूक करके उन्हें महामारी से बचाना है। जो लोग जागरूक करने के पश्चात् भी दिशा-निर्देशों की पालना नहीं कर रहे पुलिस अधिकारी उन व्यक्तियों के मास्क के चालान काट रहे हैं ताकि चालान कटने के पश्चात् उनको सबक मिले और वो मास्क लगाकर अपने आपको महामारी से बचा सके।

उन्होंने कहा कि बिना कार्य लोग अपने घरों से बाहर न घुमे ताकि आप और आपका परिवार इस महामारी से बच सके| जब लोग घर से बाहर बिना मास्क लगाए बाजार जाकर वापिस आते हैं तो वह स्वयं कोरोना को अपने घर आने का न्यौता देते हैं जो उनके और उनके परिवार, दोनों के लिए घातक है।

इसलिए फरीदाबाद पुलिस का सभी नागरिकों से अनुरोध है कि कोरोना से बचने के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। घर से बाहर केवल आवश्यक कार्यों के लिए ही निकलें, मास्क लगाएं, सेनिटाईजर का समय-समय पर प्रयोग करें व उचित दूरी बनाए रखें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: