Wednesday 4 November 2020

अवैध तरीके से पैसे कमाने वालों पर आयकर विभाग के साथ नजर रखेगी फरीदाबाद पुलिस



फरीदाबाद 4 नवंबर (Repco News)। पुलिस उपायुक्त श्री अर्पित जैन ने अवैध तरिके से पैसे कमाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखने और उन पर कानून के तहत कार्यवाही करने के लिए अपने कार्यालय में आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर श्री विक्रम गगंवार के साथ बैठक की|

श्री विक्रम गगंवार को यह जानकारी देते हुए श्री अर्पित जैन ने क्हा कि ये वह लोग हैं, जो असामाजिक कार्यों से धन कमाते हैं और सरकार से टैक्स की चोरी भी करते हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों से यह अपेक्षा की गई कि इन लोगों की कमाई और संपत्ति की जाँच की जाए तथा दोषी पाए जाने पर इनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए, ताकि फरीदाबाद को अपराध मुक्त किया जा सके।

इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने के पश्चात् इसकी एक सूची तैयार करके आयकर विभाग को सौंपी जाएगी जिनपर आयकर विभाग द्वारा आर्थिक मामलों से सम्बंधित छानबीन करके कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति अपने फायदे के लिए समाज में अवैध व्यापार करते हैं और दूसरे लोगों को भी इसमें शामिल होने का लालच देकर उन्हें अपने साथ मिला लेते हैं जिससे उनका व्यापार फैलता चला जाता है और उनके साथ कार्य करने वाले व्यक्ति भी उसके साथ ही अवैध कार्यों का हिस्सा बन जाते हैं| ऐसे लोगों पर लगाम लगाना अति आवश्यक है ताकि समाज में चल रहे अवैध व्यापार को रोका जा सके और लोगों को वैध तरीके से पैसे कमाने के लिए सही दिशा में प्रोत्साहित किया जा सके।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस समाज में घटित हो रहे अपराधों पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश कर रही है और इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस अधिकारी नागरिकों को समाज में घटित होने वाले अपराधों के बारे में जागरुक कर रहे हैं। अपराधियों को पकड़वाने व आपसी भाईचारे की भावना को बढावा देने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर श्री विक्रम गगंवार ने भी इस प्रकार से अवैध संसाधनो से पैसा कमाने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखने और अवैध धंधों में लिप्त पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही करने के बात कही| उन्होंने कहा कि आयकर विभाग द्वारा फरीदाबाद पुलिस के साथ मिलकर समाज के असामाजिक तत्व जो गलत तरीके से पैसे कमा रहे हैं उनपर लगाम लगाने की पूरी कोशिश की जाएगी|

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: