Sunday 29 November 2020

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर दी शुभकामनाएं, कोरोना से बचने के सभी मानकों पर ध्यान देने का आह्वान



फरीदाबाद 29 नवंबर (Repco News)।  फरीदाबाद में कार्यरत सिक्ख प्रतिनिधियों ने जहां प्रथम गुरु गुरु नानक देव जी महाराज के प्रकाश पर्व की सभी को शुभकामनाएं दी हैं, वहीं गुरुपर्व के दिन कोरोना से बचने के सभी मानकों पर विशेष रूप से ध्यान देने का आह्वान किया है।

यहां गुरुपर्व से पूर्व एक बैठक में सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रविंदर सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण नगर कीर्तन को इस बार वर्ष स्थगित किया गया है। आपने सरबत का भला के सिद्धांत के अनुसार लिए गए इस निर्णय का क्षेत्रवासियों द्वारा किए जा रहे स्वागत के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें गुरुपर्व के दिन सोशल डिस्टेंस, मास्क व सैनिटाइजेशन पर विशेष रूप से ध्यान देना है क्योंकि कोरोना वास्तव में मानवता के लिए एक चुनौती है जिससे हमने एकजुट होकर निपटना है।

बैठक में उपस्थित स. मनजीत सिंह, अवतार सिंह, बहादर सिंह, हरीश गुलाटी, जगपाल सिंह, बलजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह, चरणजीत सिंह काले, जतिंदर सिंह, एडवोकेट नरेंद्र सिंह ने गुरु पर्व की बधाई देते हुए अकाल पुरख से अरदास की कि कोरोना की इस महामारी को संसार से समाप्त करें।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एन‌एच 1 श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान स. मनजीत सिंह ने इस संबंध में संगत से आह्वान किया है कि वे गुरुद्वारा साहिब परिसर में स्वयं व दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए गम्भीर रहें।

दूसरी ओर पंजाबी सेवा दल ने गुरुपर्व के अवसर पर समस्त संगत को बधाई देते हुए कोविड-19 मानको पर विशेष रूप से ध्यान देने का आह्वान किया है। सर्वश्री परमजीत सिंह, एडवोकेट नरेंद्र सिंह, हरभजन सिंह, दलजीत सिंह, वरिंदर सिंह, कंवलजीत सिंह, काला सिंह, डीपी सिंह, जगमोहन सिंह, सतीश, बॉबी, गुरमीत सिंह, दीपेंद्र सिंह सहित कार्यकारिणी के सदस्यों ने संगत को गुरु पर्व की बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि अगले वर्ष कोरोना से मुक्ति उपरांत पूर्व की भांति नगर कीर्तन का आयोजन किया जा सकेगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: