Monday 7 December 2020

'बदलाव हमारी कोशिश' ने किसानों को दिए कपड़े से बने मास्क बांटे



फरीदाबाद, 7 दिसंबर (Repco News/नरेश नरुला)। किसान आंदोलन में 'बदलाव हमारी कोशिश' ने कपड़े से बने मास्क बांटे।

पिछले कुछ दिनों से पुरे भारत में किसानों के द्वारा किसान आंदोलन चलाया जा रहा है ये आंदोलन धीरे धीरे बड़ा रुप ले रहा है दूर दूर से किसान दिल्ली की तरफ प्रस्थान कर रहें हैं। कोरोना काल में भी किसान खुद की परवाह ना करते हुए बस अपने अधिकार की लड़ाई लड रहे हैं।

इस किसान आंदोलन को देखते हुए बदलाव हमारी कोशिश ने एक छोटा सा प्रयास किया।

बदलाव हमारी कोशिश की संस्थापक सुषमा यादव ने बडकल रोड़ पर धरने पर बैठे हुए सभी बुजुर्ग और युवा किसानों को कपड़े से बने मास्क बांटे साथ ही सभी तरह से सहयोग करने का वादा भी किया

ट्रस्ट की संस्थापक सुषमा यादव ने कहा कि कोरोना काल में जहां कोरोना से बचाव के लिए मास्क बहुत जरूरी है वहीं अगर हम यूज एंड थ्रो मास्क का प्रयोग करते हैं तो वो हमारे पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाता है साथ ही हर रोज उस मास्क को बदलना पड़ता है मास्क बदलने पर उसको इधर उधर फेंक दिया जाता है जो हमें और हमारे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाता है।  इस  किसान आंदोलन में किसान जब दिल्ली की तरफ प्रस्थान कर रहें हैं तब वो बार बार हर रोज मास्क नहीं बदल पाते हैं जो की उनके लिए भी नुकसानदायक है  और सरकार ने एक कानून भी बनाया है कि बिना मास्क के जो भी दिखाई देता है उसका 500 रू का चालान काटा जाएगा। इसलिए बदलाव की टीम ने एक छोटा सा प्रयास किया कि इस आंदोलन में शामिल सभी किसान भाईयों को कपड़े से बने मास्क बांटे जाए और सभी किसान भाईयों को कोरोना से बचाया जाए।

ये कोशिश आगे भी जारी रखी जाएगी बदलाव की टीम हर रोज किसानों की मदद करती रहेगी ।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: