Thursday 14 January 2021

नकली प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले 4 धरे गए, घरों में नौकरानी भेजने के नाम पर करते थे ठगी



फरीदाबाद 14 जनवरी। थाना सेक्टर 7 प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश सिंह और उनकी टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए नकली प्लेसमेंट एजेंसी चलाकर घरों में नौकरानी भेज कर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

प्रभारी थाना सेक्टर 7 इंस्पेक्टर दिनेश सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने मुकेश, रमन, सुखी, गणेश को गिरफ्तार किया है सभी उपरोक्त आरोपी पीछे से मधुबनी बिहार के रहने वाले हैं फिलहाल फरीदाबाद में रह रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपी रमन और मुकेश नकली आधार कार्ड के द्वारा फर्जी तरीके से प्लेसमेंट एजेंसी चलाते थे जो कि होटलों में व घरों में नौकरानी भिजवाते थे।

घर में एवं होटल में नौकरानी भेजने के 2/3 दिन बाद जब आरोपियों के अकाउंट में भेजी गई नौकरानी की सैलरी आ जाती थी तो आरोपी सुखी और गणेश नौकरानी को वहां से भगा ले जाते थे।

आरोपी महिला जो की नौकरानी बनती थी वह महिला आरोपी मुकेश की घरवाली थी।

आरोपी महिला ऐसे ही अलग-अलग घरों में कुछ दिनों के लिए जाती थी और जैसे ही अकाउंट में सैलरी आ जाती थी तो आरोपियों के साथ भाग जाती थी।

इंस्पेक्टर दिनेश सिंह के द्वारा गठित की गई पुलिस टीम ने अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से उपरोक्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों से ₹5000 रुपए कैश, सिम कार्ड, फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं। चारों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

इंस्पेक्टर दिनेश सिंह ने बताया कि इसी तरह से आरोपियों ने कई लोगों को फरीदाबाद शहर में चुना लगाया हुआ है आरोपी महिला जो की नौकरानी बनकर घरों में जाती थी अभी फरार है आरोपी महिला के ही खाते में पैसा जाता था। 

इंस्पेक्टर दिनेश ने फरार महिला नौकरानी के खाते को सीज करा दिया है। फरार महिला को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

इंस्पेक्टर दिनेश सिंह ने लोगों से अपील की है कि घरों में नौकर रखने से पहले पुलिस वेरिफिकेशन जरूर कराएं क्योंकि कई बार लापरवाही भारी पड़ जाती है और जिसके चलते हमें अपना पैसा गवाना पड़ जाता है।

अपने व अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए,  नौकर की पुलिस वेरिफिकेशन जरूर कराएं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: