Wednesday 13 January 2021

फरीदाबाद की संगत ने किया तीनों कृषि कानूनों की प्रतियों का दहन



फरीदाबाद, 13 जनवरी (Repco News/नरेंद्र रजनीकर)। देश में कृषि कानूनो के विरोध में जारी किसान आंदोलन मे किए गए आह्वान के अनुरूप फरीदाबाद की सिक्ख संगत ने यहां नीलम चौक पर एकत्रित होकर तीनों कृषि कानूनों के बिलों को जलाया।

इस अवसर पर उपस्थित जनों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की और तुरंत कृषि कानूनों को वापस लेने का आह्वान किया।


उपस्थितजनों में रोष का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि किए गए आह्वान के अनुरूप लोग अपने घरों से लकड़ियां लेकर पहुंचे, जहां आग लगाकर कृषि कानूनों की प्रतियों का दहन किया गया।

सरब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी फरीदाबाद के महासचिव रविंदर सिंह राणा ने कहा कि सरकार यह जानते हुए भी कि किसान पूर्ण रूप से इस कानून के विरुद्ध है, जानबूझकर इन कानूनों को जनता पर थोपना चाहती है। 

स. राणा ने कहा कि आज किसान जो लड़ाई लड़ रहे हैं वह वास्तव में आम जनता की लड़ाई है, जबकि सरकार इसे अलग-अलग नामों से प्रचारित कर जनता को भ्रमित करना चाहती है, परंतु अब तक उसने मुंह की खाई है और आने वाले समय में यदि कृषि कानून वापस ना लिए गए तो यह रोष और बढ़ता रहेगा।

दहन प्रदर्शन में शामिल सर्वश्री मनजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह टीनू, राजू, समनदीप सिंह, आत्मा सिंह, गुरप्रीत सिंह, उपकार सिंह, निर्मल सिंह, हरभजन सिंह, जोगिंदर सिंह नागी, जगपाल सिंह पिंटू, दलजीत सिंह शैंकी, प्रितपाल सिंह, मनोज चौधरी, आर ए सोलंकी, परविंदर सिंह, अमरीक सिंह, जसबीर सिंह, एसएस बांगा, जसप्रीत सिंह, परमजीत सिंह, जसमीत सिंह, दिनेश, मनप्रीत और सरदार गुरमीत सिंह लिटल सहित बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि वह देश की जनता की आवाज को सुने और तीनों कृषि कानूनों को तुरंत वापस लिया जाए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: