Thursday 21 January 2021

डी-डेवलपमैंट में स्ट्रैस मैनेजमेंट पर विशेष सैशन का आयोजन



फरीदाबाद, 20 जनवरी (रैपको न्यूज़़)। यहां पृथला औद्योगिक क्षेत्र में फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित स्ट्रैस मैनेजमेंट सैशन में उद्योग से जुड़े विभिन्न वर्गों को जानकारी दी गई कि किस प्रकार तनाव को विभिन्न माध्यमों से कम किया जा सकता है। 

सैशन में एसोसिएटिड मैंटल हैल्थ केयर सैंटर के डाक्टर नसीम अहमद और दिल्ली यूनिवर्सिटी के क्लीनिकल साइकलोजिस्ट डा0 नवीन ग्रोवर ने उपस्थितजनों को बताया कि जिस प्रकार हम अन्य गतिविधियों को अपने जीवन का हिस्सा बनाते हैं उसी तर्ज पर स्टै्रस मैनजमेंट पर भी ध्यान देना चाहिए। 


कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित डी-डेवलपमैंट औद्योगिक संस्थान के महाप्रबंधक एच आर हैड एम मदन ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान परिवेश में तनाव हमें भीतर ही भीतर खोखला बना देता है और इसकी जानकारी हमें तब मिलती है जब शरीर को कोई नुकसान पहुंचता है। आपने बताया कि अधिकतर मामलों में देखा गया है कि कई बीमारियां अचानक इसलिए हावी हो जाती हैं क्योंकि हम तनाव को नियंत्रित नहीं कर पाते। 

श्री मदान ने विश्वास व्यक्त किया कि फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित यह सैशन स्ट्रैस मैनेजमैंट के लिए काफी कारगर सिद्ध होगा। 

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के श्री जितेश मोदी ने बताया कि सैशन का मुख्य उद्देश्य स्टै्रस मैनेजमेंट के लिये प्रभावी कदम उठाना व जागरूकता लाना है। 

कार्यक्रम में डी-डेवलपमैंट के प्रबंधन अधिकारियों सहित उद्योग जगत से जुड़े लोगों की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: