Monday 18 January 2021

केंद्रीय मंत्री द्वारा जेपी निट फेब्ब में विजिट, दृढ़ इच्छाशक्ति के लिए अजय काक की सराहना



फरीदाबाद 18 जनवरी (Repco News)। व्यक्ति में इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो वह बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना करते हुए आगे बढ़ने का मार्ग तलाश कर ही लेता है। श्री अजय काक एक ऐसे ही व्यक्ति हैं जिन्होंने हर चुनौती का सामना साहस पूर्ण किया और सफलता की राह निकाल ली।

केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने 13 जनवरी को जेपी निट फेब्ब की विजिट उपरांत उपरोक्त विचार प्रकट किए। फैक्ट्री पहुंचने पर श्री काक ने श्री कृष्ण पाल गुर्जर का स्वागत किया। उन्हें अपनी फैक्ट्री की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया और उत्पाद की जानकारी दी। श्री अजय काक ने मंत्री महोदय को बताया कि उन्होंने किस प्रकार कश्मीर से विस्थापित होकर फेब्रिकेशन यूनिट की नींव रखी। जिसमें आज सैकड़ों कर्मचारी कार्यरत है। कंपनी डीएलएफ इंडस्ट्रियल एरिया फेस वन के 2 प्लाटों में कार्यरत है।तदुपरांत श्री गुर्जर ने कंपनी के पदाधिकारियों एवं मुख्य श्रमिकों से भी बातचीत की।


उल्लेखनीय है कि कोरोना लॉकडाउन में जब सभी उद्योग धंधे बंद थे। श्री काक ने प्रधानमंत्री का मंत्र कि 'चुनौतियां नए अवसर पैदा करती है' का मनन किया और अपनी कंपनी में पहले कोविड कििट तदोपरांत मास्क बनाने का कार्य आरंभ किया। इससे बड़ा फायदा यह हुआ कि कंपनी के कर्मचारियों को काम मिलने लगा और वह अन्य संस्थानों के कर्मचारियों की तरह बेकार नहीं हुए। राज्य सरकारों ने मास्क खरीदने आरंभ किए, इस प्रकार मानव सेवा और देश सेवा का कर्तव्य भी पूरा हुआ। हाल ही में मुख्यमंत्री हरियाणा ने भी योगदान के लिए श्री अजय काक की सराहना की है।

श्री काक का कहना है कि वह कश्मीर से विस्थापित होकर यहां आए। उन्हें लगन और परिश्रम दोनों भगवान की कृपा से मिले हैं। वह अपने कर्मचारियों में भी यही भावना लाने का प्रयास करते हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: