Thursday 7 January 2021

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज का प्रतिनिधिमंडल नगर निगम आयुक्त से मिला, विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श



फरीदाबाद 7 जनवरी (Repco News)। फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज के महानिदेशक श्री दीपक जैन और अध्यक्ष श्री हरभजन सिंह के नेतृत्व में फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (FII) के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम, गुरुग्राम और मानेसर के आयुक्त श्री विनय प्रताप सिंह के साथ एक अनौपचारिक बैठक की।

बैठक में उद्योगों से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला गया जिनमें मेट्रो विस्तार के काम में तेजी लाना, एमसीजी अधिकारियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों के बड़े खाली भूखंडों को डंपिंग ग्राउंड के रूप में उपयोग करने से संबंधित चिंता, नगर निगम में उद्योगों के लिए प्रत्यक्ष उचित प्रतिनिधित्व के अवसर पैदा करना आदि शामिल है ताकि उद्योगों के विशिष्ट मुद्दों को हल किया जा सके। उद्योगों के परिसर के भीतर उद्योगों में मास्क न पहनने के लिए एमसीजी और पुलिस अधिकारियों द्वारा रैंडम निरीक्षण के आदेशों के दुरुपयोग के खिलाफ तत्काल कार्रवाई तथा किसानों के विरोध के कारण उद्योगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है के संबंध में चर्चा की गई।


श्री विनय प्रताप सिंह ने सभी मुद्दों पर सहानुभूति दिखाई और सामूहिक समाधान खोजने का विश्वास दिलाया। 

श्री विनय प्रताप सिंह ने सेक्टर 37 में खाली प्लॉट के डंपिंग यार्ड के रूप में उपयोग के बारे में श्री दीपक मैनी महासचिव एफआईआई हरियाणा चैप्टर द्वारा चिंता व्यक्त करने का आश्वासन दिया कि वह एमसीपी अधिकारियों और इको द्वारा आगे डंपिंग को रोकने के लिए तत्काल निर्देश जारी करेंगे। उन्होंने डंपिंग यार्ड को साफ करने के लिए एक तरह से काम करने का आश्वासन भी दिया।

श्री विनय प्रताप सिंह ने मास्क पहनने के लिए चेकिग के लिए उद्योगों के परिसर में कुछ एमसीजी और पुलिस अधिकारियों द्वारा जाँच के कारण उत्पीड़न के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की और तुरंत प्रभाव  से संबंधित विभाग को तुरंत निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया, जो संबंधित अधिकारियों को परिसर में अनावश्यक रूप से प्रवेश करने से रोकेगा।

प्रतिनिधि मंडल में श्री राजन डोगरा, श्री मदन जिंदल, डॉ अंशुल धींगड़ा, श्री मोहित गुप्ता, श्री हर्षवर्धन मित्तल, डा. एसपी अग्रवाल, डॉ द्रव्य जैन, श्री रवीन जैन, श्री आर.एल. शर्मा भी शामिल थे।

श्री दीपक जैन, श्री हरभजन सिंह और श्री दीपक मैनी ने भी श्री विनय प्रताप सिंह को उनकी नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं दी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: