Friday 30 April 2021

18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की मुहिम, विधायिका ने ली बैठक



फरीदाबाद, 30 अप्रैल। देशभर के साथ ही कल पहली मई से हरियाणा में भी कोरोना महामारी उन्मूलन के लिए 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की मुहिम शुरू हो रही है। इसी की तैयारियों को लेकर आज बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने गोल्फ क्लब में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में विधायक के साथ उप सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी जिला कोविड 19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम डा. रमेश, डा. परीक्षित, डा. विनीता, डा. हिमा, डा. रिचा, डा. अंजु, डा. मीनाक्षी, डा. नरेंद्र, एनएच मंडल अध्यक्ष अमित आहूजा, बडखल मंडल अध्यक्ष सतेन्द्र पांडे, मेवला मंडल अध्यक्ष हरीश खटाना, हरिन्द्र भडाना व मनजीत सिंह उपस्थित रहे।

बैठक में विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि सरकार द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए चलाए जा रहा टीकाकरण पूर्व की तरह जारी रहेगा तथा 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण से पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जिसका डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कोविन डॉट जीवीओ डॉट इन, आरोग्य सेतु ऐप या उमंग ऐप पर कराया जा सकेगा।

 उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगनी शीघ्र ही शुरू हो जाएंगी। इसके लिए सरकार की ओर से तैयारियां की जा रही है तथा जैसे सभी तैयारियां पूर्ण होंगी वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएंगी।

इस मौके पर विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करें ताकि वे लोग जल्द से जल्द इस वैक्सीन को लगवाकर कोरोना से खुद का बचाव कर सकें। वहीं उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे सरकार द्वारा कोविड से बचाव हेतु जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें ताकि यह बीमारी और ज्यादा न फैल पाए और इस पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाना ही इस बीमारी से बचाव का एकमात्र रास्ता है इसलिए सभी पात्र व्यक्ति वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: