Monday 5 April 2021

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री का विशेष आयोजन : भारत और बांग्लादेश के बीच औद्योगिक संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास



फरीदाबाद, 5 अप्रैल (रैपको न्यूज़)। बांग्लादेश से आए एक औद्योगिक प्रतिनिधिमंडल ने फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के उद्योगपतियों के साथ फेडरेशन के सोहना रोड स्थित आफिस में मुलाकात की। बांग्लादेश के प्रमुख आयातक श्री सुब्रोतो दत्त के साथ एफआईआई चैप्टर सैक्टर–37, गुरुग्राम के श्री एस.पी. अग्रवाल की अध्यक्षता में उद्योगपतियों की एक विशेष मुलाकात का आयोजन किया गया, जिसमें दोनो तरफ के उद्योगपतियों ने अपने विचारों का आदान प्रदान किया और अपने यहां बनने वाले प्रोडक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी।


बंगला देश से आए वहां के प्रमुख आयातक श्री सुब्रोतो दत्त ने सभी उद्योगपतियों से सीधे संवाद में बताया कि हमारे यहां से हम कौन कौन से उत्पाद वहां निर्यात कर सकते हैं, उन्होंने भारत से बांग्लादेश के लिए निर्यात संबंधित सभी जानकारियां सांझा की और उन्होंने गुरुग्राम के उद्योगपतियों  को आश्वस्त किया कि वे उनकी सभी प्रकार की शंकाओं का उचित हल निकलवाने का पूरा प्रयास करेंगे और आश्वासन दिया कि वे अपनी तरफ से आपसी व्यापार और व्यवहार को बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। 

मीटिंग में सैक्टर 37 से आये वरिष्ठ उद्योगपति डॉ एस पी अग्रवाल ने भारत बांग्लादेश के उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश यात्रा करके ना केवल राजनैतिक संबंधों को मजबूत किया है बल्कि व्यापारिक संबंधों को भी मजबूत करने का काम किया है, उसी कड़ी में परस्पर औद्योगिक व्यापार बढ़ाने हेतु आज भारत बांग्लादेश के उद्योगपतियों की मीटिंग का आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री द्वारा किया गया है। इस मीटिंग से दोनो देशों के बीच व्यापारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे। दोनो देशों के उधोगपतियों की मीटिंग के दौरान काफी संख्या में अपने अपने उत्पादों का आयात, निर्यात करने पर विस्तार से चर्चा की गई। 

इस अवसर पर मीटिंग में एफआईआई चैप्टर सेक्टर 37 के   कई गणमान्य उद्योगपतियों  जिसमे डी. पी. गौड़, रवीन जैन,  सौरभ जुनेजा, श्रीमति आरती लाम्बा,  अंजनी जिंदल,  विनोद अग्रवाल,  के. डी. गुप्ता,  राजेश सिजवानी,  अनिल अग्रवाल, डा० पंकज,  सी. बी. सिंह, डा० मोहित, डा० अंशुल धींगडा, डा० वैभव अग्रवाल, डा० धृवा, मोहन गुप्ता, सुशील मैनी, प्रवीण गुप्ता, कुलदीप सोनी, राजवीर शर्मा, पीयूष  और कई उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: