Monday 14 June 2021

अपनो को खो देने वाले बच्चों का खर्च उठाएंगे आईएमटी इंडस्ट्री एसोसिएशन के सदस्य, कुलदीप सिंह राठी ने की पहल


गुरुग्राम, 14 जून (रैपको न्यूज़)। आईएमटी इंडस्ट्री एसोसिएशन की बैठक में यह निर्धारित हुआ कि पिछले 1 वर्ष में गुरुग्राम शहर के जिन बच्चों ने अपने मां-बाप को या पिता को खोया है और जिस वजह से उनको स्कूल की फीस भरने में परेशानी उठानी पड़ेगी या फीस भरने में नाकाम है उन बच्चों का खर्च अब आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन उठाएगी वा एसोसिएशन के सदस्य उठाएंगे । 

औद्योगिक क्षेत्र में जो बड़े उद्योग लगे हुए हैं वह लोग उन बच्चों की परवरिश में सबका साथ देंगे, किसी बच्चे ने अगर अपनों को खोया है और वह स्कूल की फीस भरने में नाकाम है तो आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन व उसके सदस्य उन बच्चों को गोद लेंगे।  उन बच्चों का कक्षा 12 तक उनका स्कूल का पूरा खर्च वहन करेंगे। 

 एएसके आटोमोटिव के चेयरमैन कुलदीप सिंह राठी ने इस मुहिम में पहल करते हुए आज अरनव नाम के बच्चे को गोद लिया। अरनव ने कोविड की दूसरी लहर में अपने पिता को खो दिया अब परिवार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि वह स्कूल की फीस भर सकें। यह बच्चा कक्षा 7 में पढ़ता है। कुलदीप सिंह राठी ने कक्षा 12 तक का पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का वायदा किया । 

 आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान श्री पवन यादव ने बताया हमारी एसोसिएशन समाज के लिए विभिन्न प्रकार के कार्य हमेशा करती रहती हैं इसी पुण्य काम को आगे बढ़ाते हुए आज हमने यह नया मिशन शुरू किया है।

गुड़गांव शहर में जितने भी बच्चे हैं जो आज अपनों को खोने के बाद स्कूल की फीस भरने में नाकाम महसूस कर रहे हैं उनका पढ़ाई का खर्च एसोसिएशन उठाएगी और जो बच्चा जिस स्कूल में पढ़ रहा है उसी स्कूल में निरंतर पड़ता रहे उसकी परेशानी कोई ना आए उसी स्कूल की फीस हमारी एसोसिएशन या हमारे सदस्य भरेंगे। 

एसोसिएशन के महासचिव श्री मनोज त्यागी ने कहा कि बच्चों के भविष्य के लिए उद्योग व उद्यमी हमेशा तैयार रहते हैं इसी श्रृंखला में यह नेक कार्य किया गया है, आपने इस हेतु श्री कुलदीप सिंह राठी का आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने इस पहल में अग्रणी भूमिका निभाई।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: