Saturday 5 June 2021

हरियाणा व्यापार मंडल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधरोपण


फरीदाबाद, 5 जून। हरियाणा व्यापार मंडल के सभी प्रधानों ने मिलकर आज विश्व पर्यावरण दिवस पर हार्डवेयर चौक गोल चक्कर पर पौधरोपण किया। इस अवसर पर फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष राम जुनेजा ने कहा कि वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। आज मौसम में जो परिवर्तन आ रहा है वह पौधों की कमी के कारण ही आ रहा है। पेड़ पौधे कम होने की वजह से आज प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि नई नई बीमारियां फैल रही है। 

इस अवसर पर तिकोना पार्क मार्किट के प्रधान देवेंद्र रतरा के कहा कि हम सभी को अपने नाम का एक पौधा लगाना होगा और उस पौधे की देखभाल भी एक बच्चे की तरह करनी होगी जिससे पौधा एक दिन वृक्ष बन जाए और वातावरण में फैल रही दूषित हवा को शुद्ध करे। तभी हम सभी इस वातावरण में शुद्ध हवा ले सकेंगे।   

इस अवसर पर प्रदेश सचिव नीरज मिगलानी व 7/10 मार्केट के प्रधान वासुदेव अरोड़ा ने संयुक्त रूप से कहा आज पूरा भारत कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी हो गई थी लोग ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मर रहे थे। इसलिए सभी लोगो से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जिससे वातावरण में ऑक्सीजन की कोई कमी न हो और हम सभी स्वस्थ रहे। 

इस मौके पर वार्ड नंबर 11 के पार्षद मनोज नासवा, महेंद्र वर्मा, हरिकिशन वर्मा,5 नंबर मार्किट के प्रधान बलजीत सिंह अरोड़ा, हरीश बत्रा, बाटा चौक मार्केट के प्रधान सागर दुआ, बोधराज मक्कड़, विनोद चावला, घनश्याम मनचंदा, सुभाष राजा, कमल चांदना, नवनीत चावला, रिक्की भाटिया सभी ने मिलकर कोरोना काल में  बीमारी से जिन भाइयों को हमसे जुदा होना पड़ा उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई और जो इस बीमारी से लड़ रहे हैं उनके लिए प्रार्थना की कि वह जल्दी स्वस्थ हो।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: