Monday 30 August 2021

स्वास्थ्य विभाग द्वारा चार हजार 24 लोगों को वैक्शीनैशन डोज लगाए गए


फरीदाबाद, 30 अगस्त। सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने बताया कि रविवार को 4024 लोगों को कोविड-19 के वायरस के बचाव के लिए दोनों डोज लगाए गए।

डाँ विनय गुप्ता ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है।   

  उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। 

 जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

  डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि जिला में अब तक 1535762 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली डोज 1157124 लोगों को और दूसरी डोज के 378038 लोगों को लगाए गए वैक्शीनेशन शामिल है। 

 डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि आज 29 अगस्त रविवार को 5024 लोगों को वैक्शीनेशन किए गए हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: