Monday 2 August 2021

पुलिस ने गश्त के दौरान हथियारबंद को किया गिरफ्तार, पिस्टल बरामद


फरीदाबाद, 2 अगस्त। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए फरीदाबाद पुलिस अपने निरंतर अपने प्रयास में लगी हुई है।

1 अगस्त को पल्ला थाना के प्रधान सिपाही रोहताश के नेतृत्व में गश्त दल थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग के लिए निकली थी। तभी पल्ला पुल के पास सामने से आ रहे एक व्यक्ति ने पुलिस की गाड़ी देखी और संदिग्ध रूप में अपने कदम तेजी से वापस लेकर पुलिस से छिपने का प्रयास करने लगा।

पुलिस को समझते देर न लगी और पेट्रोलिंग गाड़ी में बैठी पुलिस ने पूरे नियंत्रण में तेजी से गाड़ी आगे बढ़ाते हुए उस व्यक्ति की घेराबंदी कर ली।

गश्त दल के पुलिसकर्मियों ने शक के आधार पर उस व्यक्ति की तलाशी ली। संदिग्ध व्यक्ति के पास से पुलिस को एक देशी पिस्तौल मिला। पुलिस पिस्तौल सहित उस व्यक्ति को थाना ले आई।

थाना में गिरफ्तार आरोपी से गहन पूछताछ शुरू हुई। पूछताछ के क्रम में पुलिस को अपना नाम अजय उर्फ नेपाली तथा अपना स्थायी निवास अलीगढ़ बताया। आरोपी ने स्वयं के पास से पिस्तौल बरामद होने के संबंध में बताया कि उसे अपने दोस्तों के बीच हवाबाजी करने के लिए पिस्तौल रखने का शौक था। इसलिए उसने अलीगढ़ से किसी अज्ञात व्यक्ति से 3500 रूपये में पिस्तौल खरीद ली। अभी पिस्तौल लेकर वह दोस्तों को दिखाने जा ही रहा था कि पुलिस ने उसे थाम लिया।

पूछताछ पूरी करने के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी को न्यायालय में पेश किया ।अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: