Monday 9 August 2021

अवैध लिंग जांच केंद्र का भंडाफोड़, फरीदाबाद से दिल्ली लेकर जाती थी दो महिलाएं


फरीदाबाद,9 अगस्त। जिला में उपायुक्त जितेंद्र यादव के दिशा निर्देश पर सरकार द्वारा हिदायतों के अनुसार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को मजबूत करते हुए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिली एक और कामयाबी मिली है। सिविल सर्जन डा विनय गुप्ता को सूचना मिली कि दिल्ली के विकास नगर के रनहोला इलाके मे अवैध लिंग जांच का धंधा फल फूल रहा है। जहां दलाल पूनम व रजनी फरीदाबाद से भी गर्भवती स्त्रियों को लिंग जांच के लिए ले जाती हैं।                                डिप्टी सीएमओ डा हरीश आर्य ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्राप्त सूचना के अनुसार  डिकॉय ग्राहक तैयार कर पूनम से संपर्क साधा और 32000 में सौदा तय कर लिया। 

पूनम ने डिकॉय ग्राहक को रनहोला, दिल्ली के बाला जी अस्पताल मे बुलाया। वहाँ से पूनम डिकॉय को नजदीकी सन लाइफ लैब में डॉ अंकित के पास ले गई और अल्ट्रासाउंड करवाया। बाहर आकार पूनम ने महिला को कोडवर्ड मे बताया कि सब ठीक है। (मतलब लड़का है)। डिकॉय का इशारा मिलते ही फरीदाबाद और दिल्ली की संयुक्त टीम लैब में जांच के लिए गई। दलाल पूनम और लैब संचालक संयोग से सौदे की रकम बरामद कर ली गई और टीम को लैब मे पीएनडीटी/ pndt एक्ट की घोर अनियमितताएं मिलीं।

डाँ हरीश आर्य ने बताया कि टीम द्वारा केंद्र और मशीन को सील कर  पूनम, रजनी, डॉक्टर अंकित और बिमलेश और लैब के मालिक संयोग को पुलिस के हवाले किया तथा पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई दी गई है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: