Thursday 5 August 2021

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण करें वह उनकी सुरक्षा भी करें : उपायुक्त


फरीदाबाद, 05 अगस्त। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना जहाँ एक नई बीमारी के साथ आई वही इस बीमारी ने संसार के प्राणियों को बहुत कुछ सिखाने का काम भी किया। कोरोना महामारी के दौरान बहुत से परिवारों ने अपनों को भी खो दिया था। जो लोग कोरोना महामारी के दौरान इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे सांसे मुहिम के द्वारा उन लोगों की याद में सेक्टर 12 डीसी ऑफिस के सामने पौधारोपण किया गया जा रहा है जो सराहनीय कार्य है। उपायुक्त जितेंद्र यादव बुधवार को  त्रिवेणी लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ कर रहे थे। 

 डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि लोगों अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए ताकि आने वाले भविष्य के लिए हम शुद्ध वायु दे सकें । उपायुक्त महोदय ने सांसे मुहिम की प्रशंसा करते हुए बताया की सांसे मुहिम पर्यावरण के क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है और मेरी कोशिश रहेगी कि सभी फरीदाबादवासी, प्रसाशन, एनजीओ सभी के साथ मिलकर शहर को ज्यादा से ज्यादा हरा बनाने का प्रयास करेंगे।

इस दौरान सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि सांसे मुहिम का एक ही लक्ष्य है कि हर व्यक्ति अपने जीवन में एक पौधा लगाएं और उस पौधे की अपने बच्चे की तरह देखभाल करके उसे वृक्ष बनाएं, पवार ने बताया कि सांसे मुहिम के द्वारा आज का पौधा रोपण हमारे शहर के वो समाजसेवी लोग जिन्होंने इस महामारी मैं बिना किसी डर के समाज की सेवा करते करते अपने प्राणों की आहुति दे दी, हम नमन करते है उन सभी योद्धाओ को जो आज हमारे बीच तो नही परंतु हमारे दिलों में रहते हैं। कार्यक्रम के दौरान सभी योद्धाओ के परिवार वालों के हाथ से पौधे लगवाए गए हैं ताकि उनका लगाव इन पौधों के साथ लगा रहे और पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए  जो कि ए डब्ल्यू सी सॉफ्टवेयर कंपनी प्रवीण माहेश्वरी  के द्वारा दिए गए।

इस मौके पर, जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट,  समाजसेवी सोनू रावत, दीपक आजाद, गौरव ठाकुर, राहुल वर्मा, नेहा, सुनीता रानी, लता सिंगला,  राहुल सहगल, परसोत्तम सैनी, बृजेंद्र सोरौत, जसवंत पवार मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: