Thursday 14 October 2021

बच्चों को मोबाईल-टीवी की बजाए शरीर को फिट रखने वाले गेम खेलने चाहिए: उपायुक्त


फरीदाबाद, 14 अक्टूबर। फरीदाबाद मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मेंबर्स ने एसओएस चिल्डर्न विलेज होम में रह रहे बच्चों के साथ टाऊन पार्क में हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेलकर अपने दिन की शुरुआत की। एसओएस सीसीआई के इन बच्चों की होंसलाअफजाई के लिए जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव सहित एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया, नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल कुमार यादव, एसीपी मानेसर विनोद कुमार, डिविजनल कमिश्रर के ओएसडी जितेन्द्र कुमार, निगम पार्षद दीपक यादव, एयरफोर्स के रिटायर्ड विंग कमांडर हरीचंद मान सहित फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब के मेंबर्स ने खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लिया जिन्होंने स्वयं भी इन बच्चों के साथ हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेलकर बच्चों का उत्साहवद्र्वन किया।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि बच्चों को अपने घरों और मोबाईल-टीवी आदि से बाहर निकलकर अपने शरीर को फिट रखने के लिए शारीरिक रूप से खेले जाने वाले खेल खेलने चाहिए ताकि उनका पूर्ण रूप से शारीरिक विकास हो सके। इसी क्रम में फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब ने जो आज एसओएस चिल्डर्न विलेज होम के बच्चों के साथ हैंडबॉल आदि खेल खेला है, उससे शहर के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। उक्त विचार व्यक्त करते हुए जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद शहर दिलवालों का शहर है, इसलिए स भी को फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब से प्र्रेरणा लेकर बच्चों के साथ ऐसे खेल समय-समय पर खेलने चाहिएं। इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने कहा कि मोर्निंग हेल्थ क्लब के मे बर्स ने इन बच्चों के साथ खेलकूद कर आज जो मानसिक रूप से अपनेपन का अहसास कराया है, वो वास्तव में काबिलेतारीफ है। ये बच्चे देश की धरोहर है, जिन्हें आज आप लोगों की जरूरत है।

एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया की अगुवाई में आज फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब के साथ मिलकर एसओएस चिल्डर्न विलेज होम के बच्चों के साथ सैक्टर-12 स्थित टाऊन पार्क में हैंडबॉल और पिट्ठू आदि खेल का खेला गया।

फरीदाबाद मार्निग हेल्थ क्लब द्वारा आयोजित इस हैंडबॉल के खेल में उत्साहवद्र्वन किया। इस अवसर पर मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मे बर्स ने इन बच्चों के खाने-पीने और उनकी जरूरत की चीजें भी भेंट की और भविष्य में भी हर प्रकार की हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

इस मौके पर मॉर्निंग हेल्थ क्लब के अजय नरवत, जितेंद्र चौधरी, दीपक पूरी, विजय शर्मा, नवीन गुप्ता, उज्ज्वल, दीपक मेंदीरत्ता, सुरेश शर्मा, जतिन चौहान, सुरेन्द्र डुडी, कमल चौधरी, संजय शर्मा, राजेन्द्र मेंदीरत्ता, पवन मिगलानी, राजेश यादव, हरीश बाटला आदि मेंबर्स भी मौजूद थे जिन्होंने हैंडबॉल आदि के खेल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल कुमार यादव और अधिकारी वर्ग द्वारा ने बच्चों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलोथीन मुक्त करने, रोड़ से टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश भी दिया गया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: