Thursday 14 October 2021

स्वच्छता सर्वेक्षण में की जाएगी आमजन की भागीदारी : एडीसी


फरीदाबाद,14 अक्टूबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि जिला में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 को लेकर उपायुक्त जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार 75वें स्वतंत्रता वर्ष के उपलक्ष्य में आजादी के महोत्सव अभियान के तहत स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जिला स्तर पर इस अभियान को गति देकर आमजन को भागीदार बनाए जाएगा। इसके लिए आंगनबाडी कार्यकर्ता, युवा मण्डल, सामाजिक संगठनो, स्वयंसेवी संस्थाओं, एनजीओ व अन्य विभिन्न सरकारी विभागो के साथ- साथ अधिक से अधिक तालमेल करके आमजन की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

अतिरिक्त उपायुक्त एंव मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सतबीर मान ने यह बात अधिकारियों कर्मचारियों के साथ बैठक में कही। अतिरिक्त उपायुक्त एंव मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला

परिषद सतबीर मान ने स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के बारे में विस्तारपुर्वक जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन जिला के ग्रामीण के तहत जिला स्तर पर इस अभियान को गति देने के लिए आंगनवाडी कार्यकर्ता, युवा मण्डल, सामाजिक संगठनो, स्वयंसेवी संस्थाओं व अन्य विभिन्न सरकारी विभागो की अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित की जाए। 

इस अवसर पर एडीसी मान ने इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लागो से फीडबैक दर्ज करवाने के लिए बैठक में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का संदेश घर घर तक पहुचाने के लिए जिला के सभी खण्डों में स्वच्छता सम्बंधित कार्यक्रमो का आयोजन करवाया जाएगा।

इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाँ विनय गुप्ता, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार, समेकित बाल विकास योजना की कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी चौधरी, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक उपेन्द्र सिंह व अन्य कर्मचारी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: