Thursday 11 November 2021

वार्ड 14 कमेटी की बैठक : दुकानदारों के लिये डस्टबिन रखना जरूरी, सडक़ पर कूड़ा फैंकने पर 5000 रूपये का होगा चालान


फरीदाबाद, 11 नवम्बर (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद नगर निगम के सहायक आयुक्त अभिषेक मीणा ने वार्ड 14 निवासियों, दुकानदारों व व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने-अपने स्तर पर वार्ड में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में योगदान दें।

यहां एन एच पांच में वार्ड 14 समिति की बैठक में श्री मीणा ने कहा कि सफाई व्यवस्था के लिये निगम द्वारा ठोस पग उठाए गए हैं जिसके लिये जहां जनता को जागरूक किया जा रहा है वहीं 15 नवम्बर  से चालान किये जाएंगे जिसकी राशि 5000 रूपये होगी। श्री मीणा ने कहा कि दुकानदारों व घरों से कूड़ा उठाने के लिये इकोग्रीन व्यवस्था कार्य कर रही है और दुकानदार महज 50 रूपये महीना देकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, ऐसे में कूड़े को सडक़ पर फैंकना, जलाना या फैलाया नहीं जाना चाहिए जोकि कानूनी अपराध भी है।

वार्ड 14 के पार्षद स० जसवंत सिंह ने मींटिंग में उपस्थित मार्किट कमेटी के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि कूड़ा प्रबंधन में निगम का सहयोग दें और स्वच्छ फरीदाबाद अभियान का हिस्सा बनें। वार्ड कमेटी के सदस्य एडवोकेट नरेन्द्र सिंह कंग के सुझाव पर श्री मीणा ने निगम अधिकारियों को आदेश दिए कि वे दुकानों के बाहर डस्टबिन आवश्यक रूप से रखने के निर्देश जारी करें ताकि इकोग्रीन के कर्मचारी इन डस्टबिन से कूड़ा एकत्रित कर सकें।

सहायक आयुक्त ने जानकारी दी कि एक विशेष कमेटी गठित की गई है जो गोपनीय रूप से वीडियोग्राफी करेगी और जो दुकानदार कूड़ा बाहर फैंकता दिखाई देगा उसकी रिकार्डिंग की जाएगी और उसका चालान किया जाएगा और यदि कोई चालान नहीं भरता तो प्रापर्टी टैक्स में भी उसे जोडऩे का प्रावधान किया जा रहा है।

मार्किट कमेटी से आए श्री वेद प्रकाश कुकरेजा और प्रताप सिंह चावला ने सीवरेज संबंधी समस्या को उठाते कहा कि कई ब्लाक में सीवरेज बंद हैं जिससे गंदगी फैली हुई है। 

वार्ड कमेटी के सदस्य गुरदेव सिंह व अनिल बहल ने खत्ता प्रबंधन के लिये ठोस पग उठाने का आग्रह किया। इस अवसर पर वार्ड की सब कमेटियों के गठन की प्रक्रिया भी अमल में लाई गई।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: