Tuesday 30 November 2021

एटीएम मशीन से पैसे उडाने वाले 2 गिरफ्तार, 3,20,000/- रु बरामद



फरीदाबाद, 30 नवंबर। 17 अप्रैल 2021 को सेक्टर-24 वर्लपूल रेफ्रिजरेटर कंपनी के गेट पर स्थित एटीएम से डिवाइस मशीन की मदद से 12,40,000 रुपए उडाने के मामले में क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 की टीम ने 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार और अमित कुमार फतेहपुर बेरी दिल्ली के रहने वाले है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना मुजेसर में एटीएम मशीन से पैसे उडाने का मामला दर्ज है। पुलिस कार्रवाई मे 28 नवम्बर को सेक्टर 9-10 के चौक से आरोपी मनोज कुमार और अमित कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपियो से 3,20,000/-रुपए नगद बरामद किए है। उन्होने बताया कि पुलिस टीम ने पहले ही 19 अप्रैल को उज्ब़ेकिस्तान के आरोपी जोन फिलो आजिम जोन, आरोपी नीरज को हेलना मंडी गुरुग्राम से तथा आरोपी नवीन को फतेहपूर दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपी मनोज कुमार एक केस  में कोलकता की जेल मे बन्द था। आरोपी की मुलाकात कोलकता जेल में विदेशी युवक से हुई जिसने एटीएम मशीन से डिवाइस मशीन के जरिए पैसे निकालने की बात बताई। जिस पर मनोज विदेशी नागरिक के साथ परसेंटेज पर घटनाओं में साथ देने लगा। आरोपियो ने 1-1 एटीएम से डिवाइस मशीन से पैसे निकालने की घटना को फरीदाबदा,गुरुग्राम और एक पंजाब में तथा 5-6 घटनाओं को कोलकता में अंजाम दिया है। मनोज ने आरोपी नीरज, नवीन और अमित को विदेशी नागरिक से मिलाया था। आरोपी मनोज ने विदेशी नागरिक से एक बार साकेत दिल्ली में तथा एक बार फरीदाबाद में मुलाकात की है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के कारण एटीएम से अवैध तरिक से पैसे निकालने की घटनाओं को अंजाम देते है। आरोपीयो को पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है।

डिवाइस मशिन उपल्बध कराने वाला विदेशी नागरिक की तलाश जारी है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: