Thursday 18 November 2021

पुलिस प्रेजेंस डे पर पुलिसकर्मी दिखे जनता के बीच, किया जागरूक


फरीदाबाद, 18 नवंबर। पुलिस महानिदेशक पंचकूला के निर्देश अनुसार नागरिकों में सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए पुलिस द्वारा पूरे हरियाणा में पुलिस प्रेजेंट डे मनाया गया। फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा के मार्गदर्शन में जिले में भारी मात्रा के अंदर पुलिस बल ग्राउंड लेवल पर तैनात रहा।

सभी जोन के डीसीपी व एसीपी की निगरानी में पुलिस प्रेजेंस डे को सफल बनाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान अपराधियों की धरपकड़ के लिए नागरिकों को सचेत रहकर संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के लिए जागरूक किया गया। पुलिसकर्मियों द्वारा आमजन को हिदायत दी गई की चोरी करने वाले संदिग्ध प्रकार के व्यक्ति भी हमारे समाज के बीच हमारे आस पास ही रहते हैं और मौका मिलते ही है चोरी की वारदात को अंजाम दे देते हैं। इसलिए आवश्यक है कि हम अपने आसपास रहने वाले संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर नजर रखें तथा उनके द्वारा किसी भी प्रकार की गतिविधि में शामिल होने की सूचना प्राप्त होते ही इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें ताकि पुलिस समय रहते चोरी की वारदात घटित होने से पहले ही उसे रोक सके। चोरी की वारदात को रोकने के लिए आम जनता का अहम योगदान रहता है इसलिए आमजन पुलिस की आंख कान और नाक बने ताकि पुलिस को समय पर सूचना मिलती रहे और पुलिस चोरों की नकेल कस सके।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज पुलिस प्रेजेंस डे मनाया गया जिसमें अधिक से अधिक मात्रा में पुलिस बल ग्राउंड लेवल पर मौजूद था जिन्होंने इस विशेष अभियान के तहत संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करते हुए आमजन को पुलिस का सहयोग करने के लिए जागरूक किया। भारी बल पुलिस बल के आमजन के बीच मौजूद रहने से जनता के बीच पुलिस के प्रति विश्वास और भी स्दृढ होता है वहीं संदिग्ध व्यक्ति बिल में दुबककर बैठ जाते हैं।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: