Thursday 20 January 2022

खोरी तोड़फोड़ में पथराव मामले में दो गिरफ्तार, 200 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


फरीदाबाद, 20 जनवरी। माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा खोरी गांव में अतिक्रमण हटाने के बाद पुनर्निर्माण की गई झुगियों को हटाने के निर्देश के तहत आज जिला व पुलिस प्रशासन की टीम खोरी गांव पहुंची जहां वहां पर मौजूद लोगों ने प्रशासन का विरोध करना शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर जाकर लोगों को समझाने की कोशिश की गई परंतु इसके बावजूद लोगों द्वारा प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया गया जिसमें पुलिसकर्मियों सहित तोड़फोड़ दस्ते को काफी चोटें आई। वहां पर मौजूद लोगों ने वहां पर पड़े घास फूस में आग लगा दी तथा अतिक्रमण हटाने के लिए ले जाएगी जेसीबी मशीन के साथ भी तोड़फोड़ की गई।

इस मामले में पुलिस थाना सूरजकुंड में एमसीएफ एसडीओ करतार सिंह द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर दो नामजद आरोपियों सहित 200 व्यक्तियों के खिलाफ सरकारी आदेशों के उल्लंघन करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने  तथा सरकारी कर्मचारी पर हमला करने के जुर्म में भारतीय दंड संहिता की धारा 148,149,186,332,353 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज करके 2 व्यक्तियों को मौके से काबू कर लिया जिसमें सफदर और रामप्रसाद का नाम शामिल है। इसके अलावा वीडियोग्राफी में दिखाई दे रहे तोड़फोड़ करने वाले करीब 200 से अधिक आरोपियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुपालना हर हाल में करवाई जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा जितने पुलिस बल की आवश्यकता होगी उन्हें तुरंत उपलब्ध करवा दी जाएगी इसलिए नागरिकों से अनुरोध है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का सम्मान करते हुए  पुलिस प्रशासन के कार्य में सहयोग करें।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: