Saturday 15 January 2022

डीएवी कालेज फरीदाबाद में करियर गाइडेंस सत्र का आयोजन



फरीदाबाद 15 जनवरी (रैपको न्यूज़)। डीएवी शताब्दी महाविद्यालय फरीदाबाद में  विज्ञान विभाग व एलुमनी  एसोसिएशन द्वारा करियर गाइडेंस सेशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता श्री प्रदीप भारद्वाज, इंस्पेक्टर इन सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट, जीएसटी,  दिल्ली जोन रहे, जो विज्ञान विभाग के 2010 से  2013 बैच के छात्र रहे हैं। कार्यक्रम में विज्ञान विभाग के लगभग 96 छात्रों ने उपस्थिति दर्ज की।

श्री प्रदीप भारद्वाज जी ने छात्रों को सरकारी नौकरी के लिए किस प्रकार की तैयारी करें विषय पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी काम का कोई शॉर्टकट नहीं होता । उन्होंने छात्रों को अधिकाधिक प्रैक्टिस करने व शार्ट ट्रिक द्वारा अपनी स्पीड बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों की पूर्व वर्षों की क्वेश्चन पेपर द्वारा एग्जाम पैटर्न समझकर तैयारी करने के लिए कहा।  साथ ही उन्होंने छात्रों को बताया कि किसी भी एग्जाम की डेट अनाउंस होने का इंतजार ना करें। समय रहते ही तैयारी शुरू कर दे। कार्यक्रम में छात्रों ने भी अपने प्रश्न पूछे।

कार्यक्रम का संचालन श्री पंकज शर्मा द्वारा किया गया। अंत में डॉ प्रिया कपूर, डीन, विज्ञान विभाग ने धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम का आयोजन श्री पंकज शर्मा व श्रीमती भानु शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विज्ञान के समस्त स्टाफ का योगदान रहा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: