Wednesday 24 August 2022

जीवन जोत कौर ने राष्ट्रीय किक बाक्सिंग टूर्नामैंट में जीता स्वर्ण पदक, फरीदाबाद में सामाजिक संगठन करेंगे अभिनंदन


फरीदाबाद, 24 अगस्त (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद की बेटी जीवन जोत कौर ने तामिलनाडु चेन्नई में आयोजित नेशनल किक बाक्सिंग टूर्नामैंट में 65 किलोग्राम की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता है। इस टूर्नामैंट में देशभर से विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी शामिल हुए। नेहरू इंडोर स्टेडियम तामिलनाडु में आयोजित फाइनल मुकाबले में जीवन जोत कौर ने स्वर्ण पदक जीतकर न केवल फरीदाबाद बल्कि हरियाणा का नाम रोशन किया। जीवन जोत कौर फरीदाबाद निवासी सरदारनी इंद्रजीत कौर व सरदार परमजीत सिंह की सुपुत्री हैं। 


खेल के साथ-साथ शिक्षा में भी अव्वल जीवन जौत कौर स्नातक हैं और इससे पहले भी वह गोवा में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीती चुकी हैं। हाल ही में उजेबिकस्तान में हुई प्रतियोगिता में जीवन जोत कौर ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 

जीवन जोत कौर बृहस्पतिवार को स्वर्ण पदक जीतने उपरांत फरीदाबाद आएंगी।

इधर दूसरी ओर जीवन जोत कौर द्वारा स्वर्ण पदक जीतने पर फरीदाबाद के सामाजिक व धार्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने सुखद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे महिला साशक्तिकरण की ओर एक नया कदम बताया है। 


सरब गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव रविंद्र सिंह राणा के अनुसार सरकार के बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के तहत जहां कन्याओं को कई सुविधाएं दी जा रही हैं वहीं आवश्यकता इस बात की है कि जीवन जोत कौर जैसी बच्चियों को प्रोत्साहित करने के लिये विशेष नीति तैयार की जाए। 

पंजाबी सेवादल फरीदाबाद के उपप्रधान स0 दलजीत सिंह सब्बरवाल, हरभजन सिंह व काले सिंह सलूजा तथा महासचिव एडवोकेट नरेंद्र सिंह कंग ने भी जीवन जोत कौर द्वारा जीते गये गोल्ड मैडल पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसे एक बड़ी उपलब्धि करार दिया है।

स0 रविंद्र सिंह राणा ने बताया कि जीवन जोत कौर के फरीदाबाद आने पर उनका अभिनंदन किया जाएगा।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: