Sunday 2 October 2022

दूसरी पैदल शब्द चौंकी यात्रा 5 अक्टूबर को वापिस फरीदाबाद पंहुचेगी, पड़ाव सैक्टर 15 गुरुद्वारा में


फरीदाबाद 2 अक्टूबर (रैपको न्यूज़/नरेंद्र रजनीकर)। श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर से आरंभ होकर गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ किला ग्वालियर जाकर वापिस श्री अकाल तख्त साहिब के लिए रवाना हुई दूसरी पैदल शब्द चौंकी यात्रा 5 अक्टूबर को वापिस फरीदाबाद पंहुचेगी।

 उल्लेखनीय है कि यह यात्रा 23 अगस्त को आरम्भ हुई थी और 23 सितंबर को ग्वालियर पंहुची और अब परम्परा के अनुसार वापिस श्री अकाल तख्त साहिब के लिए रवाना हो गई है।

सैक्टर 15 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा प्रबंधन कमेटी की प्रधान सरदारनी राणा भट्टी ने बताया कि यात्रा की वापसी का रुट भी पहले की तरह ही रहेगा।

सरदारनी राणा भट्टी ने बताया कि यात्रा 5 अक्टूबर को सायं 7 बजे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सैक्टर 15 पंहुचेगी जहां रात्रि विश्राम उपरांत 6 अक्टूबर को प्रातः 3 बजे दिल्ली के लिए निकलेगी, जहां से अकाल तख्त साहिब के लिए रवाना होगी।

फरीदाबाद सरब गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव स. रविन्द्र सिंह राणा के अनुसार शब्द चौंकी यात्रा का आयोजन सबसे पहले बाबा बुड्ढाजी द्वारा किया गया था। इसी याद को समर्पित मौजूदा यात्रा का आयोजन किया गया है। 

सरदारनी राणा भट्टी ने बताया कि कार सेवा खंडूर साहिब द्वारा संचालित यह शब्द चौंकी यात्रा बंदी छोड़ दिवस (दीपावली) पर श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचेगी।

ज्ञातव्य रहे कि इस यात्रा में शामिल संगत शब्द कीर्तन के साथ प्रतिदिन लगभग 35 किलोमीटर पैदल यात्रा तय कर रही है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: