Thursday 20 October 2022

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा डीएचबीवीएनएल और प्रदूषण संबंधी मामलों पर इंट्रेक्टिव मीट


फरीदाबाद, 20 अक्टूबर (रैपको न्यूज़)। पावर की कमी से न केवल एमएसएमई सैक्टर को उत्पादन के नुकसान का सामना करना पड़ता है बल्कि इससे राजस्व पर भी नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड उद्योगों को 24 घंटे सातों दिन निर्विघ्न बिजली उपलब्ध कराए ताकि उक्त नुकसान से बचा जा सके। 

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री जे पी मल्होत्रा ने यहां डीएचबीवीएनएल और प्रदूषण संबंधी मामलों पर आयोजित एक इंट्रेक्टिव मीट में यह विचार व्यक्त करते कहा कि आवश्यकता इस बात की है कि उद्योगों को बिना किसी बाधा के बिजली उपलब्ध कराई जाए। बैठक में बिजली निगम के एस ई आप्रेशन श्री नरेश कुमार कक्कड़ व एक्सीयन श्री जितेंद्र ढुल तथा एसडीओ श्री नवीन यादव उपस्थित रहे। बैठक का आयोजन टैप डीसी कांफ्रैंस हाल में किया गया। 


श्री मल्होत्रा ने ग्रैप (एक्यूआई 200) के कारण डीजल जनरेटर सैटों पर लगाए गए आंशिक प्रतिबंधों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि जनरेटर चलाना उद्योगों की विवशता इसलिए है क्योंकि उन्हें बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाती। आपने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि ऐसी व्यवस्था जरूरी है जिससे बिजली उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा सके।

इस अवसर पर एसई श्री नरेश कुमार कक्कड़ को एक ज्ञापन भी दिया गया जिसमें बिजली ब्रेकडाउन पर रोक लगाने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुरूप बिजली व्यवस्था में सुधार लाने, पीएनजी फयूल सिस्टम के लिये सहयोग देने, पीएनजी की दरों के लिये रैगुलेटरी अथारिटी स्थापित करने, विद्युत निगम की सामान्तर लाइन बिछाने संबंधी मांग रखी गई। 

श्री कक्कड़ ने अपने विचार व्यक्त करते कहा कि वे इस मैमोरंडम को संबंधित अधिकारियों व सरकार तक पहुंचाएंगे। श्री मल्होत्रा व अन्य सदस्यों ने कहा कि यदि बिजली की कटौती किसी कारण आवश्यक हो तो उसे लंच टाइम यानि एक से दो बजे तक किया जाए। यही नहीं मैंटीनैंस इत्यादि कार्य रविवार या फिर पूर्व सूचना के किया जाए ताकि उद्योग उसी हिसाब से अपने संस्थान में कार्य को रोक सकें। एक्सीयन श्री जितेंद्र ढुल व एसडीओ श्री नरेश यादव ने एसई महोदय के निर्देशानुसार विभिन्न कदम उठाने की जानकारी देते कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही परिणाम सामने आएंगे। 

इस अवसर पर एक प्रश्रोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमेें श्री कक्कड़ ने विभिन्न समस्याओं के संबंध में उद्योग प्रबंधकों के प्रश्रों का उत्तर दिया। श्री मल्होत्रा ने निगम की टीम व एम एल गोयल का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। 

इस अवसर पर सर्वश्री जे पी मल्होत्रा, अनिल कुमार, गुरप्रीत सिंह, ललित भूमला, दिनेश गर्ग, प्रमोद अग्रवाल, ए के एल कर्ण, एस के लूथरा, एस के चौहान, राजेंद्र वर्मा, एम एल गोयल, रोहित रूंगटा, पवन कोहली, अशोक भारद्वाज, अशोक शर्मा, रवि पांडे, राधिक कौशिक, भूपिंद्र सिंह, रजनीश, दिनेश चौहान, सुनील, एल एस चौहान, कुलदीप सिंह सहित कई सदस्य उपस्थित थे। धन्यवाद प्रस्ताव एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य श्री एम एल गोयल ने प्रस्तुत किया।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: