Tuesday 14 February 2023

महिला को घर मे अकेला पाकर लुट करने वाले 2 गिरफ्तार, एक हफ्ते से कर रहे थे रेकी


फरीदाबाद 14 फरवरी (रैपको न्यूज़)। पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के दिए गए निर्देश व डीसीपी क्राइम के आदेश पर एसीपी क्राइम सुरेंद्र स्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक की टीम ने कार्रवाई करते हुए सेक्टर 55 के एरिया से एक मकान में घुसकर औरत के साथ नगदी जेवरात की लूट करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

4 फरवरी को करीब 10:00 बजे, 2 नकाबपोश बदमाश जबरदस्ती घर में घुस गए थे, घर में महिला अकेली थी। आरोपियों ने अवैध पिस्तौल में चाकू की नोक पर औरत व उसके दो बच्चों को मौत का भय दिखाकर घर से ज्वेलरी व नगदी लूट ली और दोनों बच्चों के औरत को बाथरूम में बंद कर टेलीविजन की फुल आवाज करके वहां से फरार हो गए थे।

 लूट की वारदात पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना सैक्टर 55  फरीदाबाद में मुकदमा नंबर 94 दिनांक 04.02.2023 धारा 392 ,34 आईपीसी व 25.54.59 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था । आरोपियों की धरपकड़ के लिए  डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा ने क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 को निर्देश दिए थे

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने 7 दिनों में दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है ।

आरोपियों ने अलग अलग दिनों में रेकी की जिससे उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया कि घर मे रहने वाले व्यक्ति अपने काम धंधे के लिए किस टाइमिंग में  घर से चले जाते है, इस बात का अंदाजा लगाकर उन्होंने दिनांक 04:02 2023 को समय करीब 09:00 से 10:00 बजे का वक्त चुना और मुताबिक योजना दोनों बदमाश एक स्कूटी पर सवार होकर आए और मात्र 15 मिनट के अंदर घर मे मौजूद औरत को पिस्तौल व् चाक़ू दिखाकर घर मे रखे करीब  2 लाख रुपये व अन्य कीमती गहने लूट कर फरार हो गए थे।

लुट की वारदात की गुत्थी को सुलझाने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया जिसमें सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार , एएस‌आई अनूप कुमार, सिपाही सहदेव व सायबर तकनीक में माहिर कांस्टेबल मनोज को शामिल किया गया जो तीनो ने अपनी पुलिस टीम के साथ मिलकर तकनीकी सहायता से मेहनत करते हुए इस ब्लाइंड लूट की वारदात को सुलझा लिया और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करवाने में अहम भूमिका निभाई। आरोपियों को जीवनगर एरिया से कल गिरफ्तार किया गया है

पूछताछ आरोपी फिरोज पुत्र  इस्लाम, गोविन्दा  पुत्र नयनपाल हैं, 

जहां मुख्य एक प्राइवेट वर्कशॉप पर वेल्डिंग इत्यादि करने का काम करता है ने अपने साथी गोविंदा जो प्लास्टिक लोहे इत्यादि का काम करता है को इस वारदात के लिए मुताबिक योजना तैयार किया था। इस वारदात व अन्य वारदातों बारे गहनता से पूछताछ की जाएगी।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: