Tuesday 14 February 2023

स्मार्ट सिटी सीईओ द्वारा औचक निरीक्षण, परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश, प्रतिदिन हो रहे हैं 200 से ज्यादा चालान


फरीदाबाद, 14 फरवरी (रैपको न्यूज़)। जिला उपायुक्त एवं स्मार्ट सिटी की सीईओ विक्रम सिंह ने सोमवार सुबह सेक्टर-20 स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान कार्यालय के 15 से ज्यादा कर्मचारी व अधिकारी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने तुरंत सभी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने व सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस दौरान स्मार्ट सिटी में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त एवं सीईओ विक्रम सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी के जितने भी विकास कार्य चल रहे हैं उन्हें समय पर पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग विंग के सभी अधिकारी व कर्मचारी लगातार विकास कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान रखेंगे और निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर ध्यान रखें और अगर कहीं कोई समस्या आती है तो इसकी जानकारी भी उन्हें दी जाए। उन्होंने मीटिंग के दौरान क्रमश: प्रत्येक परियोजना की समीक्षा करते हुए कहा कि जो परियोजनाएं 90 प्रतिशत से ज्यादा पूरी हो चुकी हैं और उनकी अलग से सूची तैयार कर उन्हें पूरा कर जनता को समर्पित किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम व एफएमडीए के साथ तालमेल कर अलग-अलग परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा भी की।

मीटिंग में उन्होंने स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम की समीक्षा करते हुए वहां लगे कैमरों पर प्रतिदिन किए जाने वाले चालान की जानकारी ली। इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि प्रतिदिन पुलिस कर्मचारियों द्वारा कंट्रोल में 200 से ज्यादा चालान किए जा रहे हैं। इस पर उपायुक्त व सीईओ विक्रम सिंह ने निर्देश दिए कि सभी कैमरों को चालू रखा जाए और अगर कोई कैमरा खराब होता है तो तुरंत उसे ठीक करवाया जाए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: