Tuesday 21 February 2023

ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों का निर्धारित समय पर होगा निपटारा


फरीदाबाद, 21 फरवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पर आई शिकायतों का समाधान जल्द से जल्द करें। डीसी विक्रम ने कहा कि सभी विभागों के उनके विभाग से सम्बंधित अधिकारी सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य प्राप्त हुई शिकायतों का गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह आज सोमवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सीएम विंडो, सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विन्डो, सरल पोर्टल, सीपी ग्राम पोर्टल और एसएमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा। उन्होंने सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी/ CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिस पर निपटाया जाए। समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने सीएम विंडो पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए। 

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक में क्रमवार सभी विभाग के अधिकारियों /प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा।

नगर निगम, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी, राजस्व, टाऊन प्लानिंग, जिला विकास एवं पंचायत,  कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण, जिला समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास सहित एक एक करके विभागवार सभी विभागों की ऑनलाइन आई शिकायतों की समीक्षा की। शिकायतों का निस्तारण करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि अंतिम एटीआर और अपलोड करने वाले व्यक्ति के संतोषजनक हस्ताक्षर के साथ है या नहीं। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी नोडल अधिकारी/जिला विभागाध्यक्षों से कहा है कि वे इसमें ऑनलाइन भाग लेना सुनिश्चित करें। साथ ही रिपोर्ट के साथ दी गई तिथि, समय और स्थान पर व्यक्तिगत रूप से बैठक करना सुनिश्चित करें। जो अधिकारी शिकायतों का निपटान सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नहीं कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

समीक्षा बैठक में एसडीएम बडखल परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, सीटीएम अमित मान, पीडबल्युडी एक्सईएन परदीप संधू सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: