Saturday 25 February 2023

सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा


फरीदाबाद 24 फरवरी (रैपको न्यूज़/ नरेंद्र रजनीकर)। सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा आज जिला उपायुक्त कार्यालय सेक्टर 12 के समक्ष अपनी मांगों पुरानी पेंशन बहाल करने, कैशलैस मेडिकल सुविधा लागू करने, मेडिकल भत्ता 3 हजार रुपये करने, 65- की आयु पर 5 प्रतिशत,70 की आयु पर 10 प्रतिशत एवं 75 वर्ष की आयु पर 15 प्रतिशत की पेंशन में बढ़ोतरी करने, फैमिली पेंशनर्स को एलटीसी सुविधा देने, कंमयूटेशन पीरियड 12 साल करने तथा ब्याज दर घटाने तथा पेंशनर्स की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार बातचीत कमेटी का गठन करें ताकि समस्याओं का सुनने के बाद समाधान किया जा सके व अन्य मांगों के समाधान हेतु धरना एवं प्रदर्शन आयोजित किया गया।


धरने की अध्यक्षता ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर एस एस बांगा ने की तथा मंच का संचालन सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के नेता लज्जाराम ने किया। प्रदर्शन के दौरान सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला उपायुक्त के प्रतिनिधि सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा सिटी मजिस्ट्रेट ने कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

धरने में विशेष तौर पर रिटायर्ड कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सतपाल नरवत, यू एम खान, हरियाणा रिटायर्ड कर्मचारी संघ के प्रधान भजनलाल हरियाणा पुलिस रिटायर्ड कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सतवीर सिंह स्वास्थ्य विभाग की पूर्व राज्य प्रधान आशा शर्मा आदि नेताओ सहित सेंकडो स्वनिर्वित एव कर्मचारी उपस्थित रहे।


सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री जिला प्रधान करतार सिंह, हरियाणा पावर कॉरपोरेशन के नेता कृष्ण कुमार शब्बीर अहमद मुंसिपल कॉरपोरेशन इंप्लाइज फेडरेशन के प्रधान रमेश जागलान वरिष्ठ उप प्रधान शाहबीर ने सेवनिर्वित कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से अपील की है कि उनकी मांगों का समाधान सरकार करें।

सेवानिवृत कर्मचारियों के धरने को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य वरिष्ठ उप प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार ने बजट में कर्मचारियों एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की मांगों के समाधान हेतु कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं इसलिए पूरे प्रदेश में कर्मचारी मजदूर आंदोलनरत हैं । श्री शास्त्री ने कहा कि सरकार जल्द ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी मांगों का समाधान करें अन्यथा प्रदेश में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी मजदूर किसान मिलकर सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर आन्दोलन करेंगे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: