Wednesday 26 April 2023

फरीदाबाद में अधिवक्ताओं की दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रही, गुरुग्राम, सोहना, पटौदी, नूहू, पलवल, होडल व हथीन बार भी समर्थन में, 27 को पूर्ण वर्क संस्पैड


फरीदाबाद, 26 अप्रैल (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद में वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज होने के विरोध में अधिवक्ताओं द्वारा की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रही। हड़ताल की सबसे बड़ी विशेेषता यह रही कि कोर्ट में अधिवक्ता एकजुट होकर हड़ताल में शामिल हो रहे हैं।

फरीदाबाद बार एसोसिएशन द्वारा हड़़ताल के आहवान के बाद मंगलवार से हड़ताल जारी है। यह पहला अवसर कहा जाएगा जब पूर्ण रूप से वर्क संस्पैंड हैै और बिना किसी मतभेद के अधिवक्ता हड़ताल में शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि फरीदाबाद कोर्ट परिसर में वकीलों के साथ बदसलूकी के मामले को लेकर एक एफआर्ईआर दर्ज की गर्ई थी, जिसके बाद पुलिस ने वकीलो के विरूद्ध भी एक मामला दर्ज किया, इस मामले में फरीदाबाद बार के प्रधान राजेश बैंसला व अन्य कर्ई वकीलों को आरोपी बनाया गया है। वकीलोंं की मांग हैै कि इस मामले को निरस्त किया जाए क्योंकि यह मामला महज वकील समुदाय पर दवाब डालने का एक प्रयास है।

फरीदाबाद बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश बैंसला के अनुसार बार सदस्यों द्वारा एकजुटता से जो सहयोग दिया जा रहा है वह वास्तव में सराहनीय है।


बार काऊसिंल ऑफ पंजाब व हरियाणा के पूर्व चेयरमैन ओ पी शर्मा के अनुसार बार की हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक अधिवक्ताओं को उक्त मामले में न्याय नही मिल जाता।

उधर दूसरी ओर जिला बार एसोसिएशन पलवल के प्रधान राजकुमार तेवतिया ने घोषणा की है कि फरीदाबाद बार के समर्थन में बृहस्पतिवार को पलवल, होडल और हथीन बार में पूर्ण रूप से वर्क संस्पैंड रहेगा। 27 अप्रैल 2023 को गुरुग्राम, सोहना, पटौदी, नूहू  जिला बार एसोसिएशन ने भी वर्क सस्पेंड की घोषणा की है।

फरीदाबाद में हड़ताल के दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में वकील एकजुट देखे गए। अधिवक्ता जे पी अधाना, एन के गर्ग, प्रदीप परमार, ओमदत्त, ललित बैंसला, शिवदत्त वशिष्ठ, भारत भूषण, मनोज अरोड़ा, नरिन्द्र सिंह कंग, अरूण दुआ, अशोक अरोड़ा, अजय शर्मा, अंकुर गौसांई, राकेश तनेजा, पूजा पाहवा, रवि विरमानी, राजेश खन्ना, शिव कुमार मुदगिल, राकेश सुखीजा, रवि कुमार, लाल सिंह, डी के वर्मा, जोगिन्द्र सिंह, पुनित, विनीत बजाज, अमित, ललित भटेजा, अभिषेक गोस्वामी, जोगिन्द्र नरवत, अनिल कुमारी, दीपक शर्मा, पवन कुमार, आशीष अरोड़ा, जे एस पुरी, विपिन वर्मा, विक्की भामला, विश्वास, महिपाल शर्मा, सुन्दर पाहिल सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने वर्क संस्पैंड में शामिल होकर वकीलों की मांग तुरन्त मानने व न्याय की मांग की।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: