Saturday 23 March 2024

गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा एन एच एक में हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन


फरीदाबाद, 23 मार्च (रैपको न्यूज़/नरेंद्र)।  गुरूद्वारा श्री गुरू सिंह सभा एन एच एक फरीदाबाद में गत दिवस आयोजित नि:शुल्क हैल्थ चैकअप कैम्प में बड़ी संख्या में बुजुर्गों सहित क्षेत्रवासियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई।

गुरूद्वारा साहिब प्रबंधन कमेटी के प्रधान स0 मंजीत सिंह चावला ने बताया कि फोर्टिस एस्कोट्र्स अस्पताल फरीदाबाद के सहयोग से आयोजित इस नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में जहां बी पी, शुगर व फिजीशियन कंसल्टेशन दी गई, वहीं युवाओं को वर्तमान समय में उनके बैठने के पोस्चर के संबंध में भी जानकारी दी गई। 

स0 मंजीत सिंह ने बताया कि यह कैम्प उन लोगों के लिए उपयोगी रहा जो पिछले कुछ समय से या अनियमित समय से ब्लडप्रैशर व शुगर जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं। आपने जानकारी दी कि कई लोग ऐसे भी रहे जिन्हें दवाई की बजाए केवल अपनी दिनचर्या व खान-पीन में सुधार के संबंध में बताया गया ताकि रक्तचाप की समस्या से बचा जा सके।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी गुरूद्वारा साहिब में कई ऐसे आयोजन किये जाते रहे हैं, जिनसे आम जनता को स्वस्थ्य संबंधी लाभ मिल सके।

स० मंजीत सिंह ने बताया कि आने वाले समय में गुरूद्वारा साहिब प्रबंधक समिति ऐसे आयोजन जारी रखेगी ताकि गुरू साहिबान की शिक्षाओं के अनुरूप मानस की सेवा का क्रम जारी रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: