Wednesday 15 May 2024

हरियाणा स्टेट पेंशनरज समाज फरीदाबाद की मीटिंग, मांगे मानने का आग्रह



फरीदाबाद, 15 म‌ई। हरियाणा स्टेट पेंशनरज  समाज फरीदाबाद ( रजि. न. 1020)  की मीटिंग सेक्टर 19 फरीदाबाद में हुई । इसमें श्री बी के गांधी रिटायर्ड एस ई बिजली बोर्ड को बिजली बोर्ड के सभी इंजीनियर और वर्करों की भलाई के लिए जिंदगी भर मदद और सेवा करने और समाज  की भलाई के काम करने  के लिए हरियाणा स्टेट पेंशनरज समाज  फरीदाबाद की ओर से फूलों के हार  डालकर और ट्रॉफी देकर और तालियां बजाकर सम्मानित किया गया। इस के अलावा श्री पवन कुमार कालरा रिटायर्ड डायरेक्टर,  सी आर  दहिया चीफ इंजीनियर  हर गोबिंद भाटिया , राम कुमार शर्मा,  राम अवतार गुप्ता, भजन लाल, एस एन गर्ग,  को श्रेष्ट  सेवा करने पर फूलों के हार डाल कर और ट्रॉफी  दे कर सम्मानित  किया गया । श्री व श्रीमति एस एस बांगा के विवाह की स्वर्ण जयन्ती  के अवसर पर पेंशनरज  की तरफ से बधाई दी गई। पेंशनर्स की  मुखिया मांगे इस प्रकार हैं :

कैशलेस मेडिकल लागू किया जाए, मेडिकल भत्ता 1000 रू से 3000 रू  किया जाए, पेंशनर की आयु 65 साल होने पर 5% पेंशन में बढ़ोतरी की जाए 70 साल 10% पेंशन की बढ़ोतरी की जाए,  75  साल पर  15% की पेंशन में बढ़ोतरी की जाए । ऐसी बढ़ोतरी पंजाब सरकार और  अन्य सरकारें  कर रही हैं ।

करोना  समय का 18 महीने का रोका हुआ डी ए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश अनुसार 6% ब्याज से दिया जाए। काॅम्यूटेशन की अवधि 15 साल से पहले की तरह 12 साल की जाए।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: