Wednesday 20 March 2019

रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट व कृष्णा नगर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
फरीदाबाद। रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद-ईस्ट व कृष्णा नगर इंडस्ट्रियल ऐसोसिएशन के सहयोग से पैक्राफ्ट कंटेनर इंडिया प्रा.लि. कृष्णा नगर इंडस्ट्रियल एरिया, फरीदाबाद में आयोजित रक्तदान शिविर में 154 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
रक्तदान शिविर के लिए रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद-ईस्ट के सदस्यों की भूमिका विशेष रूप से उल्लखनीय रही। रक्तदान शिविर में रो. विक्रम वशिष्ठ, रो दिलीप वर्मा, चयनित प्रधान रो राजेश महाजन के औद्योगिक संस्थानों के श्रमिक, कर्मचारी व प्रबन्धन भी शामिल हुए।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद-ईस्ट के पूर्व प्रधान रो अरविंद चीमा, पूर्व प्रधान रो सुभाष कुमार ने जहां रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया वहीं सर्वश्री अरविंदा चीमा ने स्वयं व रो सुभाष कुमार के सुपुत्र शरद कुमार ने ३०वीं वार रक्तदान किया।
डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनेशन चेयरमैन रो एच.एल. भुटानी ने रक्तदाताओं के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि यह हर्ष का विषय है कि पिछले कुछ समय में रक्तदान के प्रति जनता विशेषकर युवा वर्ग में उत्साह बढ़ा है। श्री भुटानी ने कहा कि रक्तदान की महत्ता का अन्दाजा इसी कात से लगाया जा सकता है कि इसका कोई भी विकल्प नहीं है।
रो. अरविन्द चीमा ने शिविर में उपस्थित रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तव में वे लोग सराहना के पात्र है जो इस महान यज्ञ में आहूति दे रहे हैं। श्री चीमा ने विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में भी रक्तदान के प्रति युवा वर्ग और अधिक उत्साह से आगे आएगा और रक्त की कमी के कारण किसी का जीवन नहीं जाएगा।
रोटरी ब्लड बैंक के संयुक्त सचिव रो. प्रेम पसरीजा ने रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए औद्योगिक संस्थानों के प्रबन्धकों, श्रमिकों व कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि जो उत्साह रक्तदाताओं में देखा गया है वह वास्तव में सराहानीय है।
रोटरी ब्लड बैंक के कार्यकारी उप-प्रधान रो दीपक प्रशाद ने उन सभी रोटरी बंधुओं का आभार व्यक्त किया जिन्होने शिविर के आरम्भ से समाप्ति तक अपना सक्रीय योगदान दिया। आपने इम्पीरियल ऑटो के प्रबंधक रो जे.एस. लाम्बा, वीनस समूह, एकोरक्स इण्डिया के प्रबन्धकों का भी आभार व्यक्त किया जिन्होने शिविर के सफल आयोजन में अपना योगदान दिया।
रो विक्रम वशिष्ठ, रो धर्मेन्द्र जैन, रो विनायक गुलाटी, रो सतीश अदलखा, रो अमृतपाल सिंह कोछड़, रो सुनील छाबड़ा भी शिविर में सक्रीय देखे गए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: