Wednesday 20 March 2019

जीआईए प्रतिनिधिमंडल एक्साईज टैक्सेशन अधिकारियों से मिला, जीएसटी संबंधी समस्याओं के समाधान की मांग


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
गुरूग्राम। गुडग़ांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान श्री जे. एन. मंगला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम के ज्वाएंट एक्साइज़ व टैक्सेशन कमिश्नर श्री दिलबाग सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की।
प्रतिनिधिमंडल में श्री मंगला के साथ महासचिव श्री दीपक मैनी, सह सचिव श्री मनोज जैन एवं श्री राकेश जैन टैक्सेशन सब कमेटी जीआईए के चेयरमैन सम्मलित थे। श्री मंगला ने उन्हें वैट, सीएसटी तथा जीएसटी से संबंधित कुछ समस्याओं से अधिकारियों को अवगत किया। आपने बताया कि सी फार्म जमा करने के बाद अधिकारी करदाता से वेरिफिकेशन करने को कहते हैं जो संभव नहीं है।
बताया गया कि पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी डीजल के लिए सी फार्म नहीं दिया जा रहा है जबकि इंटरस्टेट सेल में डेटा त्रुटि के कारण उचित मिलान करने में बहुत असुविधा हो रही है। सदस्यों को सी/डी1 फार्म समय पर उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। टेम्पलेट (पुराने सी फार्म) भी जारी नहीं किये जा रहे हैं।  श्री मंगला ने जीएसटी से संबंधित समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि मोबाइल नंबर व ई मेल चेन्ज कराने मे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए बार-बार विभाग के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसके अलावा कुछ मेंबर्स को बिना किसी औचित्य के ट्रांस-1 क्रेडिट नहीं दिया जा रहा है।
मीटिंग में विभाग की ओर से श्री दिलबाग के साथ डी ई टी सी ईस्ट और साउथ सुरेन्द्र लाथर, डी ई टी सी वेस्ट अरुणा सिंह, ए डी ई टी सी नॉर्थ सुमन सिधू और ई टी ओ जया सोलंकी भी शामिल हुए।
श्री दिलबाग सिंह ने सभी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उन्होंने बताया कि विभाग उद्योगों की समस्याओं को दूर करने के लिए तत्पर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को इन समस्याओं का जल्द समाधान करने के लिए भी निर्देश दिए।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: